Vinesh Phogat Resigns: कांग्रेस ज्वाइन करने से पहले विनेश फोगाट ने क्यों छोड़ दी रेलवे की नौकरी? जानें

शुभम गुप्ता

ADVERTISEMENT

newstak
social share
google news

Vinesh Phogat Resigns: भारत की जानी-मानी महिला पहलवान विनेश फोगाट ने इंडिया नेशनल कांग्रेस ज्वाइन कर ली है. उन्होंने कांग्रेस में शामिल होने से पहले रेलवे की नौकरी से इस्तीफा दे दिया है. विनेश ने एक्स पर एक पोस्ट करते हुए खुद इस बात की जानकारी दी है. उन्होंने लिखा कि रेलवे की सेवा में जीवन सबसे यादगार और गौरवपूर्ण समय रहा है. मैं रेलवे परिवार की हमेश आभारी रहूंगी. 

विनेश ने एक्स पर लिखा कि, "जीवन के इस मोड़ पर मैंने स्वयं को रेलवे सेवा से पृथक करने का निर्णय लेते हुए अपना त्यागपत्र भारतीय रेलवे के सक्षम अधिकारियों को सौप दिया है. राष्ट्र की सेवा में रेलवे द्वारा मुझे दिये गये इस अवसर के लिए मैं भारतीय रेलवे परिवार की सदैव आभारी रहूँगी"

कांग्रेस में शामिल होने पर क्या बोलीं विनेश?

कांग्रेस ज्वॉइन करने के बाद मीडिया से बातचीत करते हुए विनेश फोगाट ने कहा कि मैं कोशिश करूंगी की आपकी उम्मीदों पर खरी उतरूं. मैं कांग्रेस का धन्यवाद करती हूं. बुरे समय में पता लगता है कि कौन आपके साथ है. मैं गर्व महसूस कर रही हूं कि मैं ऐसी पार्टी से जुड़ी हूं जो महिलाओं की पीड़ा समझती है. हम हर उस महिला के साथ खड़े हैं जो खुद को असहाय समझती है. जब हम प्रदर्शन कर रहे थे तब बीजेपी छोड़ हर पार्टी ने हमारा साथ दिया. आज से मैं एक नई पारी की शुरुआत कर रही हूं.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

राजनीति में प्रवेश

विनेश फोगाट का कांग्रेस में शामिल होना, उनके खेल करियर के बाद उनके जीवन में एक नए अध्याय की शुरुआत है. उन्होंने राजनीति में आने का फैसला ऐसे समय पर किया है जब देश के राजनीतिक परिदृश्य में बड़े बदलाव हो रहे हैं. विनेश फोगाट का कांग्रेस में शामिल होना पार्टी के लिए एक महत्वपूर्ण कदम माना जा रहा है.

ADVERTISEMENT

follow on google news
follow on whatsapp

ADVERTISEMENT