हरियाणा के पूर्व PWD मंत्री नरबीर सिंह ने कहा- 'BJP टिकट नहीं देगी तो कांग्रेस से लड़ूंगा चुनाव', पर क्यों?

अभिषेक

02 Sep 2024 (अपडेटेड: Sep 3 2024 6:09 PM)

Haryana Election: नरबीर सिंह गुरुग्राम में एक जनसभा को संबोधित कर रहे थे जहां उन्होंने चुनाव लड़ने को लेकर बड़ा बयान दिया. उन्होंने कहा, 'मैं बादशाहपुर से चुनाव लड़ने जा रहा हूं.

Rao Narbir Singh (File Photo)

Rao Narbir Singh

follow google news

Haryana Election: हरियाणा में चुनावी सियासत चरम पर है. टिकट को लेकर बीजेपी और कांग्रेस दोनों प्रमुख पार्टियों में जमकर सियासत देखने को मिल रही है. प्रदेश में सत्तारूढ़ बीजेपी में इस बार टिकटों के बंटवारे को लेकर खूब खींचतान देखने को मिल रही है. कई मंत्रियों और नेताओं ने टिकट को लेकर अपने तेवर भी दिखाने शुरू कर दिए हैं. इन सब के बीच प्रदेश के पूर्व पीडब्ल्यूडी मंत्री नरबीर सिंह ने भी चुनाव को लेकर एक बड़ी बात बोल दी है. उन्होंने कहा है कि, मैं चुनाव लड़ने जा रहा हूं और अगर बीजेपी से टिकट नहीं मिलता है तो कांग्रेस से चुनाव लड़ूंगा.

यह भी पढ़ें...

क्या कहा पूर्व मंत्री नरबीर सिंह ने 

नरबीर सिंह गुरुग्राम में एक जनसभा को संबोधित कर रहे थे जहां उन्होंने चुनाव लड़ने को लेकर बड़ा बयान दिया. उन्होंने कहा, 'मैं बादशाहपुर से चुनाव लड़ने जा रहा हूं. भारतीय जनता पार्टी से टिकट मिता है तो ठीक, नहीं तो कांग्रेस पार्टी से चुनाव लड़ूंगा.' दिलचस्प बात तो ये है कि, नरबीर सिंह ने यह भी साफ किया है कि वह निर्दलीय चुनाव नहीं लडेंगे. उन्होंने आगे कहा, 'पार्टी (BJP) में कुछ लोग मेरे साथ तो कुछ लोग मेरे खिलाफ हैं.'

2019 में कट गया था टिकट

नरबीर सिंह हरियाणा में बीजेपी की सरकार में पब्लिक वर्क्स डिपार्टमेंट (PWD) मंत्री भी रह चुके हैं. नरबीर सिंह ने 2014 में बीजेपी के टिकट पर बादशाहपुर विधानसभा से चुनाव लड़ा था और जीत भी दर्ज की थी. हालांकि, 2019 के चुनाव में इनका टिकट काट दिया गया था और ये चुनाव नहीं लड़े थे. 

बताया जाता है कि केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत के कहने पर नरबीर सिंह का टिकट 2019 के विधानसभा चुनाव में काटा गया था. इसके बाद से ही नरबीर सिंह के दिल में इसे लेकर टीस थी. इस बार यही टीस सामने आ रही है. वैसे आपको बता दें कि नरबीर सिंह कांग्रेस के सीनियर नेता राव दान सिंह के समधी हैं. नरबीर की बेटी का विवाह राव दान सिंह के बेटे से हुआ है.

ये है हरियाणा चुनाव का शेड्यूल

चुनाव आयोग(ECI) ने हरियाणा विधानसभा की 90 सीटों के लिए एक ही चरण में मतदान कराने का फैसला किया है. ECI ने हरियाणा के लिए पहले 1 अक्टूबर को वोटिंग कराने की घोषणा की थी. वहीं नतीजे 4 अक्टूबर को आने थे. लेकिन हाल ही में इस शेड्यूल में बदलाव किया गया. नए शेड्यूल के मुताबिक अब राज्य में 5 अक्टूबर को मतदान होगा, वहीं 8 अक्टूबर को वोटों की गिनती होगी. 

    follow google newsfollow whatsapp