निर्मला सीतारमन ने बिजनेसमैन से मंगवाई माफी? वित्तमंत्री से सवाल पूछने के बाद ये वीडियो क्यों है चर्चा में

रूपक प्रियदर्शी

13 Sep 2024 (अपडेटेड: Sep 13 2024 7:40 PM)

Nirmala Sitharaman Viral Video: निर्मला सीतारमन का सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. जिसमें उनके सामने बिजनेसमैन श्रीनिवासन कथित तौर पर उनसे माफी मांगते दिख रहे हैं.

newstak
follow google news

Nirmala Sitharaman-Srinivasan: तमिलनाडु के कोयम्बटूर में एक कार्यक्रम के दौरान श्रीअन्नापूर्णा रेस्टोरेंट चेन के मालिक श्रीनिवासन ने वित्त मंत्री निर्मला सीतारामन के सामने जीएसटी को लेकर सवाल उठाया. श्रीनिवासन ने कार्यक्रम के दौरान GST के अलग-अलग वर्गीकरणों पर सवाल उठाते हुए कहा कि स्वीट्स पर 5%, नमकीन पर 12% और पेस्ट्रीज पर 18% जीएसटी लगता है, जो बिजनेस और टैक्स अधिकारियों के लिए असमंजस की स्थिति पैदा करता है. उन्होंने रिक्वेस्ट की कि GST को सरल बनाया जाए.

यह भी पढ़ें...

वित्त मंत्री की प्रतिक्रिया और सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो

वित्त मंत्री निर्मला सीतारामन ने श्रीनिवासन के सवाल पर मुस्कुराते हुए प्रतिक्रिया दी, और ऑडिटोरियम में तालियों की गूंज सुनाई दी. उस समय यह मुद्दा वहीं खत्म हो गया, लेकिन बाद में एक वीडियो सामने आया जिसमें श्रीनिवासन वित्त मंत्री से माफी मांगते दिखे. वह सफाई देते हुए यह भी कहते हैं कि उनका किसी राजनीतिक दल से कोई संबंध नहीं है. यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया, जिसके बाद इस मुद्दे ने राजनीतिक तूल पकड़ लिया है.

सोशल मीडिया पर #StandWithAnnapoorna का ट्रेंड

श्रीनिवासन द्वारा GST पर सवाल उठाने और बाद में माफी मांगने का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर शेयर किया जा रहा है. #StandWithAnnapoorna ट्रेंड करने लगा. इसके साथ ही कोयम्बटूर का एक पुराना वीडियो भी शेयर हो रहा है, जिसमें राहुल गांधी और एमके स्टालिन एक स्वीट शॉप में देखे गए थे और यह दिखाने की कोशिश की जा रही है कि दोनों नेताओं के बीच कितना अंतर है.

डीएमके और कांग्रेस का विरोध

डीएमके सांसद कनिमोझी ने इस वीडियो को तमिलनाडु के अपमान से जोड़ा, जबकि कांग्रेस की सुप्रिया श्रीनेत ने दावा किया कि बीजेपी ने जानबूझकर श्रीनिवासन का माफी वाला वीडियो शेयर किया. उन्होंने इसे तमिलनाडु की प्राइड पर हमला करार दिया और कहा कि बीजेपी का राज्य में कोई जनाधार नहीं है.

इस पूरे मामले पर विपक्ष ने वित्त मंत्री पर निशाना साधा. विपक्ष का कहना था कि पब्लिक लाइफ में शिकायतों को सुनकर समाधान देना चाहिए न कि शिकायत करने वालों को टारगेट बनाना.

    follow google newsfollow whatsapp