अखिलेश यादव ने जताया तेजप्रताप यादव पर भरोसा, लालू के दमाद को दिया उपचुनाव में टिकट 

सुकन्या सिंह

ADVERTISEMENT

 Tej Pratap Singh Yadav
Tej Pratap Singh Yadav
social share
google news

लालू यादव की सबसे छोटी बेटी राजलक्ष्मी यादव के पति तेज प्रताप सिंह यादव को उत्तर प्रदेश की करहल सीट से अखिलेश यादव ने समाजवादी पार्टी का उम्मीदवार घोषित किया है. बता दें कि तेज प्रताप यादव लालू यादव के दामाद हैं.

अखिलेश यादव से तेज प्रताप सिंह यादव का है ये रिश्ता

बता दें कि तेज प्रताप सिंह यादव उत्तर प्रदेश की सियासत का जाना पहचाना नाम है. तेज प्रताप सिंह यादव मुलायम सिंह यादव के भाई के पोते हैं और अखिलेश यादव के रिश्ते में भतीजे हैं. तेज प्रताप यादव अखिलेश और डिंपल के बेहद करीबी माने जाते हैं. 

2014 में लोकसभा चुनाव जीत चुके हैं तेज प्रताप सिंह यादव

बता दें कि इससे पहले तेज प्रताप यादव 2014 में लोकसभा का चुनाव जीत चुके हैं लेकिन 2019 के बाद से वो किसी भी सदन के मेंबर नहीं है और ऐसे में एक बार फिर से उपचुनाव में जीत दर्ज करके उनके पास चुनावी राजनीति में वापसी का बड़ा मौका है

ADVERTISEMENT

2015 में तेज प्रताप सिंह से हुई थी लालू की लाडली की शादी

बता दें कि लालू प्रसाद यादव की सबसे छोटी बेटी राजलक्ष्मी यादव की शादी तेज प्रताप सिंह यादव से 2015 में हुई थी. उस वक्त शादी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी पहुंचे थे और इस शादी की देश की सियासत में खूब चर्चा हुई थी. क्योंकि दो बड़े राजनीतिक घरानों के बीच रिश्तेदारी का यह विशेष मौका था.

सक्रिय राजनीति में है लालू के दो दामाद 

लालू प्रसाद यादव के दो दामाद सक्रिय राजनीति में हैं. एक तेज प्रताप सिंह यादव और दूसरे लालू की छठी बेटी अनुष्का के पति चिरंजीव..चिरंजीवी अभी-अभी हरियाणा में विधानसभा का चुनाव हारे हैं. ऐसे में पूरे लालू परिवार की नजर उत्तर प्रदेश की करहल सीट पर है, जहां उनके छोटे दामाद की प्रतिष्ठा दाव पर है.

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT