'चुनाव में 20 सीट पर सिमट जाएगी जेडीयू', नीतीश कुमार को लेकर प्रशांत किशोर ने कर दिया बड़ा दावा

ऋचा शर्मा

ADVERTISEMENT

Prashant Kishor, Nitish Kumar
Prashant Kishor, Nitish Kumar
social share
google news

Prashant Kishor on Nitish Kumar: बिहार में अगले साल विधानसभा चुनाव होना है. विधानसभा के सियासी मैदान को जीतने के लिए सभी पार्टियों ने अपनी तैयारी पूरी कर ली है. एक तरफ जहां सीएम नीतीश ने NDA की जीत के दावे कर दिए हैं. बिहार CM ने 220 सीटें जीतकर सरकार बनाने का दावा किया. वहीं दूसरी तरफ जन सुराज के सूत्रधार प्रशांत किशोर ने चुनाव में जेडीयू की भू्मिका पर सवाल उठाया है. पीके ने दावा किया है कि चुनाव में जे़डीयू 20 सीट भी नहीं जीत पाएगी. बिहार की जनता ने मन बना लिया है कि वो नीतीश कुमार के साथ-साथ बीजेपी को भी सबक सिखाएगी.'

प्रशांत किशोर ने क्या कहा?

प्रशांत किशोर ने कहा कि, जेडीयू, NDA के साथ लड़े या महागठबंधन के साथ, अगले चुनाव में उन्हें 20 सीटें भी नहीं मिलेंगी. ऐसा इसलिए क्योंकि आज अगर बिहार की जनता किसी से सबसे ज्यादा नाराज है तो वो हैं नीतीश कुमार. जनता नीतीश सरकार के अफसर राज से परेशान है. बीजेपी भी जानती है कि नीतीश कुमार आज राजनीतिक बोझ बन चुके हैं और कोई कंधा उन्हें उठा नहीं सकता. उन्होंने कहा नियति ने भी ऐसी व्यवस्था बना दी है जिसके चलते बीजेपी के लिए मजबूरी हो गई है कि उन्हें अगला चुनाव नीतीश के नेतृत्व में ही लड़ना होगा और नीतीश कुमार ही NDA का चेहरा होंगे, जन सुराज पार्टी के लिए इससे अच्छी बात और कुछ नहीं हो सकती.

बीजेपी को भी कर दिया चैलेंज

जेडीयू पर सवाल उठाने के साथ प्रशांत किशोर ने बीजेपी को भी चुनौती दे दी है. पीके ने कहा कि अगर बीजेपी में हिम्मत है तो वो अगला चुनाव नीतीश कुमार को मुख्यमंत्री का चेहरा घोषित करके लड़े. अगर ऐसा हुआ तो जो 2020 के चुनाव में जेडीयू के साथ हुआ, वही इस बार जदयू के साथ-साथ बीजेपी के साथ भी होगा. ऐसा इसलिए क्योंकि बिहार के बच्चों की चिंता करने की बजाय बीजेपी ने दिल्ली में चंद सांसदों के लालच में बिहार को नीतीश कुमार के हवाले कर दिया. जबकि बीजेपी जानती है कि नीतीश कुमार कुछ नहीं कर रहे हैं. इसलिए अगले चुनाव में जनता जेडीयू और बीजेपी दोनों को सबक सिखाएगी. 

ADVERTISEMENT

नीतीश ने किया 220 सीटें जीतने का दावा

बीते शनिवार को जेडीयू की कार्यकारिणी की बैठक हुई. जिसमें पार्टी के सभी वरिष्ठ नेता और पदाधिकारी मौजूद रहे. बैठक में विधानसभा चुनाव को लेकर पार्टी की तैयारियों पर चर्चा हुई. इसके साथ ही कई महत्वपूर्ण निर्णय भी लिए गए. बैठक में सीएम नीतीश ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि 2025 में NDA को 220 से ज्यादा सीटें मिलेंगी. इसको लेकर जेडीयू ने मास्टर प्लान भी तैयार कर लिया है.

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT