एग्जिट पोल

नीतीश कुमार के 'मिशन 2025' का मास्टरप्लान तैयार! JDU की राज्य कार्यकारिणी में लिया गया बड़ा फैसला

हर्षिता सिंह

ADVERTISEMENT

NewsTak
social share
google news

Bihar Politics: विधानसभा चुनाव में भले ही अभी साल भर का वक्त बचा हुआ है लेकिन नीतीश कुमार और उनकी जेडीयू अभी से ही पूरी तैयारी में लग गई है. नीतीश कुमार की अध्यक्षता में जेडीयू की  राज्य कार्यकारिणी की बैठक हुई. इस बैठक में नीतीश कुमार ने 2025 को लेकर पूरी तैयारी अपने नेताओं के साथ साझा किया. बैठक में कई तरह की बातें निकल कर के सामने आईं है. बैठक में 2025 में जेडीयू के परफॉमेंस को लेकर कई बातें की गई. इस बैठक में बिहार में 2025 के विधानसभा चुनाव की पटकथा भी तैयार की गई. साथ ही जेडीयू की राज्य कार्यकारिणी में राजनीतिक प्रस्ताव पेश किया गया.

जेडीयू की राज्य कार्यकारिणी में किया गया राजनीतिक प्रस्ताव पेश 

इस राजनीतिक प्रस्ताव में सबसे पहले पिछले लोकसभा चुनाव में पार्टी के शानदार प्रदर्शन के लिए राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार को बधाई दी गई. साथ ही नीतीश कुमार के काम और नाम पर बिहार की जनता के भरोसे को लेकर चर्चा गई की नीतीश पर अब बिहार की जनता को कितना भरोसा रह गया है. इसमें हाल ही में लोकसभा चुनाव को आधार बनाया गया. लोकसभा चुनाव में आए जेडीयू के रिजल्ट विधानसभा चुनाव के लिए शुभ संकेत माना गया. इसको लेकर चर्चा की गई की लोकसभा चुनाव नतीजों के हिसाब से विधानसभा की 77 सीटों पर जेडीयू पहले नंबर पर हो सकती है.

'संगत-पंगत' कार्यक्रम से बढ़ाएगी नजदीकी 

इसके अलावा जेडीयू ने अपने पुराने सहयोगियों के साथ वापिस तालमेल बिठाने को लेकर अपने नेताओं का निर्देश दिया. इसके लिए नीतीश कुमार की अगुवाई में ये तय हुआ की जेडीयू अपने पुराने सहयोगियों को साधने के लिए 'संगत-पंगत' कार्यक्रम चलाएगी. राज्य कार्यकारिणी में आए प्रस्ताव में कहा गया की समता पार्टी के दौर के पुराने साथियों को फिर से सक्रिय कर जेडीयू अपने साथ जोड़ेगा.

ADVERTISEMENT

जेडीयू ने अपने संगठन को सहयोगी दलों के साथ और बेहतर तालमेल बनाने का फैसला किया. नीतीश कुमार का मनाना है की NDA के प्रमुख घटक दल होने के नाते हमें अपने सहयोगी दलों के साथ समन्वय बनाना अत्यंत जरूरी है और इसी को देखते हुए घटक दलों के साथ मजबूत रिश्ते के लिए "संगत-पंगत" नाम से जेडीयू कार्यक्रम चलाएगा.

राज्य कार्यकारिणी की बैठक में  मिशन-2025 का ऐलान

इन तमाम प्रस्तावों के बीच राज्य कार्यकारिणी की बैठक में  मिशन-2025 का ऐलान किया गया.  तय हुआ की विधानसभा चुनाव में फिर से नीतीश कुमार के नेतृत्व के साथ पार्टी चुनाव लड़ेगी. एक बार फिर से नीतीश कुमार को मुख्यमंत्री बनाने के साथ साथ नीतीश कुमार के नेतृत्व में बिहार में NDA सरकार बनाने का संकल्प का जेडीयू ने लिया.

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT