OMG! IPS बनने के लिए कम पड़े पैसे तो अपनाया ये धंधा, UPSC की तैयारी के लिए बनाया किडनैपिंग वाला प्लान

ऋचा शर्मा

ADVERTISEMENT

Bihar
Bihar
social share
google news

Bihar News: आईएएस- आईपीएस बनना कौन नहीं चाहता ? ज्यादातर लोगों का सपना होता है कि वो यूपीएससी एग्जाम को क्लीयर कर पाए...अधिकारी बन पाए...लेकिन यूपी के रहने वाले एक युवक ने UPSC की तैयारी के लिए बिहार में कुछ ऐसा प्लान बनाया जिसको सुनकर आप दंग रह जाएंगे. इस युवक ने आईपीएस बनने के लिए ऐसा धंधा अपनाया कि जानकर आपका माथा चकरा जाएगा.

खबर है बिहार के गोपालगंज की. जहां पांचवीं कक्षा के एक छात्र का अपहरण हो गया. परिजनों ने अपहरण की जानकारी पुलिस को दी. पुलिस ने तुरंत छापेमारी शुरु कर दी. इस दौरान पुलिस को जो जानकारी मिली उसे जानकर हर कोई सकते में रह गया. पुलिस ने अगवा हुए बच्चे को यूपी के देवरिया से सकुशल बरामद तो कर लिया. लेकिन जो मामला सामने आया वो हैरान करने वाला है. पुलिस की जानकारी के अनुसार जिसने किडनैपिंग की वो यूपीएससी की तैयारी करता है. आइपीएस बनने की ख्वाहिश रखता है. लेकिन पैसे नहीं थे तो उससे किडनैपिंग वाला प्लान बना लिया.

पुलिस ने किया खुलासा

एसपी अवधेश दीक्षित ने इस अपहरणकांड का सनसनीखेज खुलासा करते हुए बताया कि अपहरण में शामिल अपराधी अमित कुमार ने 10 लाख रुपये की फिरौती भी मांगी थी. सूचना मिलने के बाद देवरिया, सीवान और गोपालगंज पुलिस की टीम ने संयुक्त ऑपरेशन चलाकर छात्र को सकुशल बरामद किया. एसपी ने बताया कि इस अपहरण कांड में अमित कुमार का भाई भी शामिल था, जिसकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीम छापेमारी कर रही है और जल्द ही उसकी भी गिरफ्तारी कर ली जायेगी. 

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

क्या है पूरा मामला ?

दरअसल 26 सितंबर को गोपालगंज के फुलवरिया थाना क्षेत्र के मजीरवां कला में कुंदन सिंह के पुत्र अनीश को अगवा कर लिया गया था. बारिश में भीगने के बाद अपराधियों ने पहले अनीश के घर ठहरने के लिए परिजनों से मदद मांगी. जैसे ही बारिश रुकी अनीश को बाइक पर बैठा भाग निकले. मजीरवां कला से आगे बढ़ने के बाद एक कार में बैठा कर छात्र को लेकर देवरिया चले गये. जहां से पुलिस ने शनिवार की देर शाम अनीश कुमार को सकुशल बरामद कर लिया है.

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT