Veena Devi के बेटे की मौत हादसा या साजिश, एक्सीडेंट करने वाले ड्राइवर ने क्या कुबूला ?

माहिरा गौहर

ADVERTISEMENT

Veena Devi
Veena Devi
social share
google news

Bihar: बिहार के मुजफ्फरपुर में 23 सितंबर को वैशाली की सांसद वीणा देवी और जेडीयू एमएलसी दिनेश सिंह के ऊपर गम का पहाड़ टूटा, इनके बेटे राहुल राज उर्फ छोटू की सड़क हादसे में मौत हो गई. मामला 25 सितंबर को नया मोड़ लेता है. जब दिनेश सिंह अपने बेटे छोटू सिंह की मौत को हादसा की बजाए साजिश बताते है. बेटे की हत्या की आशंका जताते हुए एफआईआर दर्ज करवाते हैं. मामला गंभीर मालूम होने पर पुलिस जांच में जुट जाती है. अब मामले पर संज्ञान लेते हुए पुलिस ने पुरे मामले का खुलासा कर दिया है. सड़क दुर्घटना की  वजह बनें  पिकअप चालक को  पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. 

पुलिस ने खोले मौत के सारे राज

हत्या की छानबीन कर रहे एसएसपी राकेश कुमार ने बताया की मौत के तुरंत बाद ही पुलिस घटना स्थल पर पहुंच गई थी. उन्होंने घायल छोटू सिंह को अस्पताल पहुंचाया और घटना स्थल का निरीक्षण भी किया. मौके पर लगे लगभग 50 कैमरे को खंगाला गया. सारी जांच पड़ताल के बाद पानापुर थाना क्षेत्र से पिकअप में मौजूद मोहम्मद हाशिम को गिरफ्तार किया गया जो मुख्य तौर से एक टेंट का संचालक भी है और पिकअप उसी से जुड़ी कामों के लिए इस्तमाल करता है.

गिरफ्तारी के बाद पिकअप चालक ने क्या बताया

छोटू सिंह को टक्कर मारने वाली गाड़ी के चालक मोहम्मद हाशिम ने बताया कि वो अपने किसी काम से जा रहा था. तभी सामने से तेजी से एक बुलेट बाइक आती है. हाशिम के मुताबिक वो बुलेट सवार को बचाने की कोशिश करता है पर गाड़ी का कंट्रोल नहीं रहता है. दुर्घटना के बाद ड्राइवर उर्फ हाशिम गाड़ी से उतर कर देखता है, पर छोटू की मौत हो चुकी होती है. छोटू को मरा हुआ देख डर से पिकअप लेकर ग्रामीण के रास्ते से भाग निकलता है.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

FSL टीम की जांच में इन बातों का हुआ था खुलासा

दुर्घटना को लेकर FSL टीम ने  जांच की तो पता चला कि छोटू सिंह गलत दिशा में तेज रफ़्तार बाइक चला रहे थे. जांच में ये भी आया कि बुलेट की रफ्तार करीब 90 से 100 किलोमीटर प्रति घंटे रही होगी. गाड़ी को ओवरटेक करने की कोशिश में सामने से आ रही गाड़ी से उनका टकराव हुआ. जिससे मौके पर उनकी जान चली गई.

घटना में आ सकते है नए मोड़?

दुर्घटना की छानबीन कर रहे एसएसपी राकेश कुमार का कहना है कि मामला लगभग साफ है, इसमें साजिश होने की संभावना बहुत कम है. पुलिस की जांच में अभी तक मामला सड़क दुर्घटना का साबित हुआ है. जांच में जुटी पुलिस परिजनों के शक के आधार  कई और पहलुओं की छानबीन में जुटी है. नया मोड़ आने पर सबके सामने जरूर रखेगी.

ADVERTISEMENT

क्या करते थे राहुल राज उर्फ छोटू

छोटू अपने माता पिता की तरह राजनीति में सक्रिय नहीं थे और परिवार का व्यवसाय देखते थे. छोटू शादीशुदा थे . उनकी  पत्नी निरुपमा सिंह मुजफ्फरपुर जिला परिषद की उपाध्यक्ष हैं.

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT