जेल से बचने के लिए बांग्लादेशी पोर्न स्टार 'रिया बर्डे' ने कोर्ट में उतारी वकीलों की फौज, जज ने दिया ये फैसला, जानें पूरा मामला

ललित यादव

ADVERTISEMENT

newstak
social share
google news

पोर्न स्टार रिया बर्डे, जिन्हें आरोही बर्डे और बन्ना शेख के नाम से भी पोर्न इंडस्ट्री में जाना जाता है. महाराष्ट्र के उल्हासनगर स्थित हिल लाइन पुलिस ने फर्जी दस्तावेजों के जरिए भारत में रहने के आरोप में उन्हें गिरफ्तार किया है. इस मामले में आईपीसी 420, 465, 468, 479, 34 और 14 ए के तहत मामला दर्ज किया गया है. 

कोर्ट में रिया ने खड़ी की वकीलों की फौज

पुलिस ने जब रिया को कोर्ट में पेश किया तो उन्होंने वकीलों की फौज खड़ी कर दी. 7 वकीलों की फौज ने आरोही बर्डे का बचाव और विरोध करने की जमकर कोशिश की. उन्होंने ठाणे पुलिस से पूछा कि वे किस आधार पर साबित कर सकते हैं कि वह बांग्लादेशी हैं.

डेढ़ घंटे की तीखी बहस के बाद जज ने रिया को 1 अक्टूबर 2024 तक पुलिस हिरासत में भेज दिया है. राज कुंद्रा प्रोडक्शन से जुड़ी पोर्न स्टार रिया बर्डे को 26 सितंबर को हिल लाइन पुलिस ने बांग्लादेशी होने के नाते फर्जी दस्तावेजों पर भारतीय पासपोर्ट बनाने के आरोप में गिरफ्तार किया था.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

क्या है पूरा मामला

रिया पर आरोप है कि वह मूल बांग्लादेशी हैं और वह, उसकी मां, भाई और बहन फर्जी दस्तावेज बनाकर भारत में अवैध रूप से रह रहे हैं. खास बात यह हैं कि बांग्लादेशी होने के बावजूद भारतीय कागजात बनाने के लिए रिया की मां ने अमरावती के एक शख्स से शादी की थी. फिलहाल इस मामले में पुलिस ने रिया के अलावा उसकी मां अंजली बर्डे उर्फ ​​रूबी शेख, पिता अरविंद बर्डे, भाई रविंद्र उर्फ ​​रियाज शेख और बहन रितु उर्फ ​​मोनी शेख को भी आरोपी बनाया है. पुलिस को इस मामले में रिया की मां, बहन, भाई और पिता की भी तलाश है. 

पुलिस ने खोले राज

हिललाइन पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार रिया कई प्रोडक्शन हाउस से जुड़ी हुई थी और उसने कई पोर्न फिल्मों में काम किया है. इसके अलावा रिया अपने आरोही नाम से भी पोर्न इंडस्ट्री में जानी जाती है. पूरे मामले की जांच करने वाले पुलिस सब-इंस्पेक्टर संग्राम मालकर ने बताया की, जांच में पता चला कि रिया की मां अंजली बांग्लादेश की रहने वाली है और वह अपनी दो बेटियों रिया और बेटे के साथ भारत में अवैध रूप से रह रही थी. रिया की मां ने पश्चिम बंगाल का होने का दावा करते हुए अमरावती निवासी अरविंद बर्डे से शादी की और बाद में खुद और बच्चों के लिए फर्जी जन्म प्रमाण पत्र और अन्य फर्जी दस्तावेज बनवाकर भारतीय नागरिक का पासपोर्ट बनवा लिया, ताकि वह अपनी भारतीय पहचान साबित कर सके.

ADVERTISEMENT

कतर में रहते हैं रिया के माता-पिता

पुलिस ने पाया कि रिया की मां और पिता दोनों फिलहाल कतर में रह रहे हैं, जबकि पुलिस उसके भाई और बहन की भी तलाश कर रही है. पुलिस ने बताया कि रिया को पहले मुंबई पुलिस ने वेश्यावृत्ति से जुड़े एक मामले में अनैतिक व्यापार (रोकथाम) अधिनियम के तहत गिरफ्तार किया था. पूरा मामला तब सामने आया जब रिया के दोस्त प्रशांत मिश्रा को पता चला कि वह मूल रूप से बांग्लादेश की रहने वाली है और देश में अवैध रूप से रह रही है. उन्होंने पुलिस में उसकी शिकायत की, जिसके बाद पुलिस ने उसके दस्तावेजों की जांच की और पूरे घटनाक्रम का पर्दाफाश किया.
 

ADVERTISEMENT

सोर्स: दिव्येश सिंह/मिथलेश गुप्ता

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT