मध्यप्रदेश के शाजापुर में दो पक्षों में हो गया बड़ा विवाद, एक युवक की मौत के बाद इलाके में तनाव

अभिषेक शर्मा

ADVERTISEMENT

Shajapur Maxi controversy
Shajapur Maxi controversy
social share
google news

न्यूज़ हाइलाइट्स

point

मध्यप्रदेश के शाजापुर में बड़ा हंगामा हो गया है.

point

शाजापुर के मक्सी इलाके में सांप्रदायिक तनाव की स्थिति पैदा हो गई है.

point

धारा 144 लगाकर लोगों के एकत्रित होने पर रोक लगा दी गई है.

MP News: मध्यप्रदेश के शाजापुर में बड़ा हंगामा हो गया है. शाजापुर के मक्सी इलाके में सांप्रदायिक तनाव की स्थिति पैदा हो गई है. यहां बीती रात दो पक्षों में विवाद हो गया था, जिसमें एक पक्ष के युवक की गोली लगने से मौत हो गई. पूरे इलाके को पुलिस छावनी बना दिया गया है. धारा 144 लगाकर लोगों के एकत्रित होने पर रोक लगा दी गई है.

बीते सोमवार की रात को ये विवाद सामने आया था. शाजापुर के मक्सी इलाके में दो पक्षों के बीच तनाव की वजह बना था बीजेपी का सदस्यता अभियान. हालांकि कोई इसकी पुष्टि नहीं कर रहा है लेकिन चर्चा इसी बात की है कि समीर नाम का युवक जब सदस्यता अभियान से वापस आया तो समीर के समाज के लोगों ने इसे लेकर उसके साथ झगड़ा किया.

झगड़ा इस हद तक बढ़ गया कि समीर के पक्ष के लोगों ने दूसरे पक्ष के लोगों के खिलाफ मारपीट के मामले में मुकदमा दर्ज करा दिया. एक दिन बाद जब दोनों पक्षों का टकराव बाजार में हुआ तो समीर के समर्थन में आए युवकों ने दूसरे पक्ष के अमजद खान को गोली मार दी. जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई. इसके बाद पूरे क्षेत्र में सांप्रदायिक तनाव की स्थिति पैदा हो गई. लोगों ने इलाके में भारी हंगामा कर दिया. जिसके बाद मौके पर उज्जैन आयुक्त और आईजी को मोर्चा संभालना पड़ा.

विवाद में 8 लोग अब तक घायल, पुलिस ने पूरे इलाके को छावनी बनाया

इस पूरे विवाद में हंगामा कर रहे लोगों को तितर-बितर करने के लिए पुलिस को हवाई फायरिंग चलाना पड़ी. आंसू गैस के गोले भी छोटे गए. इसकी वजह से हंगामा कर रहे लोगों में से 8 लोग घायल हो गए. हंगाम के दौरान पथराव और मारपीट भी हुआ, जिसकी वजह से पुलिस को पूरे विवाद को कंट्रोल करने में खास दिक्कत का सामना भी करना पड़ा. पुलिस ने पूरे इलाके में धारा 144 लगाकर लोगों के एकत्रित होने पर रोक लगा दी है. पुलिस सोशल मीडिया पर फैलाए जा रहे संदेशों पर भी नजर रख रही है. जिससे इलाके में तनाव फैलने से पहले ही स्थिति को काबू किया जा सके.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

ये भी पढ़ें- Indore में सड़क पर ऐसे कपड़ों में निकली लड़की कि लोगों ने मूंद ली आंखें, लड़की का आया चौंकाने वाला रिएक्शन

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT