शिवराज सिंह चौहान की होने वाली बड़ी बहू अमानत बंसल हैं करोड़ों की मालकिन, संपत्ति जान हो जाएंगे हैरान!

अभिषेक

ADVERTISEMENT

कार्तिकेय और अमानत
kartikey_amanat
social share
google news

Karthikeya-Amanat wedding: मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और वर्तमान में केन्द्रीय मंत्री शिवराज सिंह चौहान के दोनों बेटों की जल्द शादी होने वाली है. उनके बड़े बेटे कार्तिकेय की शादी व्यापारिक घराने की बेटी अमानत बंसल से होने जा रही है. वहीं उनके छोटे बेटे कुणाल सिंह चौहान की शादी  भोपाल के प्रसिद्ध डॉक्टर इंद्रमल जैन की रिद्धि जैन से होने वाली है. जानकारी के मुताबिक शिवराज सिंह चौहान के दोनों बेटों की शादी एक साथ ही होने वाली है. पिछले दिनों शिवराज सिंह चौहान PM मोदी को अपने बेटों की शादी का निमंत्रण देने भी गए थे. 

17 अक्टूबर को कार्तिकेय चौहान की सगाई अमानत बंसल से हुई. उसके बाद से ही अमानत बंसल की प्रदेश से लेकर देश भर में खूब चर्चा हो रही है. व्यापारिक घराने से होने के नाते उनकी संपत्ति को लेकर भी सुर्खियां बन रही है. आइए आपको बताते हैं आखिर कौन हैं अमानत बंसल और कितनी है उनकी संपत्ति?

ऑक्सफोर्ड से की है पढ़ाई 

अमानत बंसल राजस्थान की हैं. उनका संबंध उदयपुर के एक बड़े कारोबारी परिवार से है. अमानत के पिता अनुपम बंसल देश की प्रतिष्ठित कंपनी लिबर्टी शू लिमिटेड के एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर हैं. उनकी मां रुचिता बंसल कन्फेडरेशन ऑफ वुमन एंटरप्रेन्योर्स ऑफ इंडिया नाम की एक संस्था चलाती हैं. बात अमानत की पढ़ाई की करें तो उन्होंने ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी से पढ़ाई की हुई है. उन्होंने साइकोलॉजी में मास्टर ऑफ साइंस(MSc) किया हुआ है. जानकारी एक मुताबिक कार्तिकेय से अमानत की मुलाकात पढ़ाई के दौरान ही हुई. 

करोड़ों की संपत्ति का मालिक है अमानत का परिवार 

जैसा की हमने आपको बताया कि, अमानत बंसल के पिता अनुपम बंसल लिबर्टी शू लिमिटेड के एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर हैं. लिबर्टी शू लिमिटेड देश की सबसे पुरानी शू मेकिंग कंपनी है. जानकारी के मुताबिक कंपनी रोजाना करीब 60000 जूतों का प्रोडक्शन करती है. आपको बता दें कि लिबर्टी शू लिमिटेड कंपनी का मार्केट कैपिटल करीब 875 करोड़ रुपए का है. अमानत बंसल के पिता अनुपम बंसल की इसमें 2.89 फीसदी की हिस्सेदारी है. यानी कि अमानत बंसल और उनका परिवार करोड़ों की संपत्ति का मालिक है. 

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT