Madhya Pradesh Weather Update: 2 दिन में खत्म होना है मानसून, फिर भी हुई इन जिलों में बारिश, IMD का न्यू अलर्ट

अभिषेक शर्मा

ADVERTISEMENT

UP Weather Update
UP Weather Update
social share
google news

न्यूज़ हाइलाइट्स

point

मध्यप्रदेश में मानसून की विदाई लगभग हो चुकी है.

point

लेकिन इसके बाद भी कुछ जिलों में हल्की बारिश हुई है.

Madhya Pradesh Weather Update: मध्यप्रदेश में मानसून की विदाई लगभग हो चुकी है. अब तो अगले दो दिन में मानसून को एमपी में पूरी तरह से समाप्त हो जाना है. लेकिन इसके बाद भी कुछ जिलों में हल्की बारिश हुई है. मौसम वैज्ञानिकों ने बदले मौसम को लेकर नए अलर्ट जारी किए हैं.

मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार बंगाल की खाड़ी में लो प्रेशर एरिया के कमजोर होने की वजह से कुछ इलाकों में हल्की बारिश हुई है. इसमें जबलपुर, शहडोल, रीवा, सागर संभाग में कुछ-कुछ इलाकों में बूंदाबांदी हुई है. आसमान में बादल छाए हुए हैं. वहीं रविवार को सतना में आधा इंच से अधिक पानी गिर गया है. वहीं खजुराहो में भी हल्की बारिश हुई है.

सतना में मौसम वैज्ञानिकों ने 16 एमएम बारिश दर्ज की है. अक्टूबर के महीने में पहली बार सतना जिले में इतनी बारिश दर्ज हुई है. मध्यप्रदेश के पूर्वी इलाकों को छोड़ दें तो ग्वालियर-चंबल, मालवा सहित भोपाल-नर्मदापुरम के इलाकों में गर्मी का मौसम ही रहा है. तापमान 35 डिग्री सेल्सियस को छूते हुए और कुछ जगहों पर इससे भी अधिक दर्ज किया गया है.

इन इलाकों में पड़ रही गर्मी

मंडला, छतरपुर, गुना, दमोह, ग्वालियर, भिंड, मुरैना, श्योपुर, शिवपुरी, अशोक नगर आदि वे इलाके हैं जहां पर तापमान अधिक दर्ज किया गया है. इन सभी जिलों में तापमान 35 डिग्री सेल्सियस के आसपास ही रहा है. इन सभी इलाकों से मानसून पूरी तरह से जा चुका है. सिर्फ पूर्वी हिस्से में कुछ जगहों पर हल्की बारिश दर्ज की गई है. मौसम वैज्ञानिक बता रहे हैं कि अगले दो दिन में इन इलाकों से भी मानसून पूरी तरह से समाप्त हो जाएगा.

ADVERTISEMENT

ये भी पढ़ें- ग्वालियर-चंबल के बाद अब इन इलाकों से विदा लेगा मानसून, जानें आज MP के किस इलाके में कैसा रहेगा मौसम

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT