MP Weather: MP में 10 सितंबर तक नहीं होगी तेज बारिश, लेकिन भोपाल और रतलाम में डैम के गेट खोले

News Tak Desk

ADVERTISEMENT

MP Weather
MP Weather
social share
google news

न्यूज़ हाइलाइट्स

point

मध्यप्रदेश में 10 सितंबर तक तेज बारिश नहीं होगी.

point

अब मानसूनी बारिश अपने अंतिम दौर में पहुंच रही है.

point

मध्यप्रदेश में अगले 4 दिन यानी 10 सितंबर तक तेज बारिश का दौर थमा रहेगा.

MP Weather: मध्यप्रदेश में 10 सितंबर तक तेज बारिश नहीं होगी. इस तरह का अनुमान मौसम वैज्ञानिकों ने जताया है. मौसम विभाग का मानना है कि अब मानसूनी बारिश अपने अंतिम दौर में पहुंच रही है. मध्यप्रदेश में अगले 4 दिन यानी 10 सितंबर तक तेज बारिश का दौर थमा रहेगा. इसकी वजह किसी स्ट्रॉग्न सिस्टम का एक्टिव नहीं होना है.

हालांकि शुक्रवार को उज्जैन और रतलाम में हल्की बारिश हुई है. रतलाम के धौलावाड़ डैम के 8 में से एक गेट को खोलना भी पड़ा है. वहीं मुरैना के पिलुआ डैम की पुलिस को पार करने के दौरान एक कार अनियंत्रित होकर तेज बहाव में बह गई. कार दो किमी. दूर जाकर रुकी. गनीमत रही कि कार में सवार युवक को ग्रामीणों ने तेजी से सक्रियता दिखाते हुए बचा लिया.

मौसम वैज्ञानिकों का कहना है कि 10 सितंबर तक तेज बारिश की संभावना नहीं है. लोकल सिस्टम की वजह से पूर्वी हिस्से के कुछ जिलों में कहीं तेज तो कहीं हल्की बारिश हो सकती है. अगले 24 घंटे में भी किसी भी जिले में तेज बारिश होने की संभावना न के बराबर है. हालांकि अनुमान लगाया जा रहा है कि डिंडौरी और बालाघाट में कुछ ठीक-ठाक बारिश हो सकती है. लेकिन अन्य इलाकों में हल्की बारिश या फिर बिल्कुल भी बारिश नहीं होने का अनुमान है.

भोपाल का मौसम लगातार खुशनुमा, 3 बांध के गेट खोले गए

वहीं भोपाल का मौसम लगातार खुशनुमा बना हुआ है. भोपाल में अब तक 3 बांधों के गेट खोलने पड़े हैं. यहां लगातार बारिश का दौर बना हुआ है. जिसकी वजह से यहां के कोलार, भदभदा, कलियासोत डैम फुल हो हो जाने की वजह से इनके गेट खोलकर अतिरिक्त पानी को बाहर निकालना पड़ा है. इस मानसून सीजन में भोपाल के कोलार सहित प्रदेश के कई जिलों के डैम अगस्त महीने में ही ओवर फ्लो हो गए थे, जिसके बाद डैम के गेट खोलकर अतिरिक्त पानी को बाहर निकालना पड़ा है.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

ये भी पढ़ें- MP Weather Alert: मध्यप्रदेश में बारिश को लेकर IMD ने दिया बड़ा अपडेट, भोपाल में खोलने पड़ गए डैम

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT