मध्यप्रदेश सरकार क्या अतिथि शिक्षकों पर गोली चलाएगी? राजधानी भोपाल में उग्र आंदालन, सीएम के खिलाफ गुस्सा

अभिषेक शर्मा

ADVERTISEMENT

MP Guest Teachers Movement
MP Guest Teachers Movement
social share
google news

न्यूज़ हाइलाइट्स

point

मध्यप्रदेश में अतिथि शिक्षकों का आंदोलन उग्र रूप धारण कर चुका है.

point

नियमित किए जाने की मांग को लेकर बीते रोज भोपाल में हजारों अतिथि शिक्षक जमा हुए थे.

MP News: मध्यप्रदेश में अतिथि शिक्षकों का आंदोलन उग्र रूप धारण कर चुका है. नियमित किए जाने की मांग को लेकर बीते रोज राजधानी भोपाल में हजारों की संख्या में अतिथि शिक्षक आंबेडकर पार्क में जमा हुए थे और सीएम हाउस का घेराव करने जा रहे थे. इस दौरान पुलिस के साथ हिंसक झड़प हो गई. आरोप हैं कि इस दौरान पुलिस ने अतिथि शिक्षकों पर गोली चलाने की चेतावनी भी दी. ऐसे में विपक्षी कांग्रेस सवाल खड़े कर रही है कि क्या मध्यप्रदेश की पुलिस अतिथि शिक्षकों पर गोली चलाएगी. क्या मध्यप्रदेश सरकार अतिथि शिक्षकों के साथ हिंसा करेगी. 

पीसीसी चीफ जीतू पटवारी हों या पूर्व सीएम कमलनाथ सभी ने अतिथि शिक्षकों के इस आंदोलन को सपोर्ट दिया है. कांग्रेस इस मामले को लेकर बीजेपी पर हमलावर है तो वहीं अतिथि शिक्षक भी सीएम मोहन यादव और उनकी सरकार को लेकर बहुत गुस्से में हैं. तीन दिन पहले सीहोर दौरे के दौरान पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान को भी अतिथि शिक्षकों ने घेर लिया था और उनसे चुनाव से पहले अतिथि शिक्षकों के नियमितीकरण के वादे को पूरा कराने की मांग की थी.

गांधी जयंती के दिन बीते रोज राजधानी भोपाल में अतिथि शिक्षकों ने बेहद उग्र आंदोलन किया. पूरे मध्यप्रदेश से बड़ी संख्या में अतिथि शिक्षक भोपाल पहुंचे थे. अतिथि शिक्षक इतने अधिक गुस्से में थे कि कई ने भोपाल छोड़ने से ही मना कर दिया और देर रात 8 बजे तक अंबेडकर पार्क में बड़ी संख्या में अतिथि शिक्षक बैठे रहे. दिन में अतिथि शिक्षक सीएम हाउस तक रैली निकालना चाहते थे लेकिन पुलिस ने बहुत पहले ही बैरीकेडिंग करके उनको रोक दिया.

अतिथि शिक्षकों ने बैरीकेड तोड़ दिए तो आरोप हैं कि पुलिस ने अतिथि शिक्षकों पर लाठीचार्ज भी किया. जिसकी वजह से आंदोलन और भी अधिक उग्र हो गया था. पुलिस को हालात संभालने के लिए काफी मशक्कत करना पड़ी. यहां तक की पुलिस को अतिथि शिक्षकों को गोली चलाने की चेतावनी भी देना पड़ी.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

बीजेपी पूरा करे अपना चुनावी वादा: कांग्रेस

पूर्व सीएम कमलनाथ ने एक्स पर पोस्ट की है कि मध्यप्रदेश के अतिथि शिक्षक नियमितिकरण की मांग को लेकर लगातार आंदोलित हैं. गांधी जयंती के मौके पर प्रदेश भर के अतिथि शिक्षक भोपाल पहुंचे और मुख्यमंत्री आवास पहुँचना चाहते थे. मैं मुख्यमंत्री मोहन यादव से आग्रह करता हूं कि वे अतिथि शिक्षकों की मांगों को स्वीकार करें. यह मांगे और कुछ नहीं बल्कि पिछली बीजेपी सरकार के वादे हैं. चुनाव से पहले बीजेपी ने जो वादे किए थे, उन्हें पूरा करे.

पीसीसी चीफ जीतू पटवारी ने एक्स पर पोस्ट करके लिखा है कि पूरी कांग्रेस पार्टी अतिथि शिक्षकों के साथ है. वे अतिथि शिक्षकों के आंदोलन को सपोर्ट देना जारी रखेंगे.

ADVERTISEMENT

ये भी पढ़ें- मध्यप्रदेश से मानसून की विदाई शुरू, ग्वालियर-चंबल में अब नहीं होगी बारिश, दूसरे इलाकों में भी गर्मी बढ़ी

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT