आज इन जिलों में बारिश का यलो अलर्ट, मौसम विभाग के अनुसार अब कुछ दिन बढ़ जाएगी गर्मी

अभिषेक शर्मा

ADVERTISEMENT

newstak
social share
google news

न्यूज़ हाइलाइट्स

point

मध्यप्रदेश में मौसम विभाग ने मंगलवार के लिए यलो अलर्ट जारी किया है.

point

यह यलो अलर्ट कुछ जिलों के लिए जारी हुआ है,जहांं रिमझिम बारिश होने की संभावना जताई गई है.

MP Weather: मध्यप्रदेश में मौसम विभाग ने मंगलवार के लिए यलो अलर्ट जारी किया है. यह यलो अलर्ट कुछ जिलों के लिए जारी हुआ है,जहांं रिमझिम बारिश होने की संभावना जताई गई है. हालांकि अब धीरे-धीरे बारिश का दौर जा रहा है. मौसम विभाग का मानना है कि अब दिन का तापमान बढ़ रहा है. धीरे-धीरे इसके तापमान में कुछ दिन बढ़ोत्तरी रहेगी. हालांकि मंगलवार को कुछ जिलों में बारिश का यलो अलर्ट रहेगा.

मौसम विभाग ने भोपाल, दतिया, मुरैना, रायसेन, गुना, भिंड, राजगढ़, ग्वालियर, खंडवा, खरगोन, निवाड़ी, सीहोर, अलीराजपुर, बड़वानी, बुरहानपुर जिलों के लिए बारिश का यलो अलर्ट जारी किया है. यलो अलर्ट से यहां अभिप्राय है कि इन जिलों में रिमझिम बारिश हो सकती है.

मौसम विभाग के अनुसार पश्चिमी विक्षोभ अफगानिस्तान के आसपास ट्रफ लाइन के रूप में एक्टिव है. उसके प्रभाव से दक्षिणी पाकिस्तान पर एक प्रेरित चक्रवात बन गया है. उधर बंगाल की खाड़ी में भी एक प्रति चक्रवात बना हुआ है. सोमवार को पश्चिमी विक्षोभ के आगे बढ़ने पर हवाओं के साथ नमी आने का सिलसिला शुरू हो सकता है. मौसम वैज्ञानिक अनुमान जता रहे हैं कि इसकी वजह से कई इलाकों में बादल छाने की संभावना है. गरज-चमक के साथ बारिश भी हो सकती है.

अब थमने लगा है बारिश का दौर

मौसम वैज्ञानिकों का मानना है कि आने वाले समय में तेज धूप खिली रहेगी और आसमान साफ रहेगा. कुछ दिन गर्मी का अहसास भी हो सकता है लेकिन एक सप्ताह बाद ही गुलाबी ठंड दस्तक देने लगेगी. वहीं बीते रविवार को इंदौर, भोपाल, उज्जैन, शिवपुरी, रतलाम जैसे प्रदेश के 10 जिलों में बरसात हुई है. लेकिन ये बरसात वैसी नहीं थी, जैसी दो सप्ताह पहले हो रही थी. कुल मिलाकर झमाझम बारिश का दौर अब थम चुका है.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

ये भी पढ़ें- मध्यप्रदेश में अब थम जाएगा बारिश कराने वाला सिस्टम, मानसून कोटे में हुई 18 प्रतिशत अधिक बरसात

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT