दिल्ली में फिर पकड़ी गई 2,000 करोड़ की कोकीन, नमकीन के पैकेट में छुपाई थी ड्रग्स, पुलिस ने यूं पकड़ा

ललित यादव

ADVERTISEMENT

Cocaine
Cocaine
social share
google news

दिल्ली पुलिस ने गुरुवार को पश्चिमी दिल्ली के रमेश नगर इलाके में 200 किलो कोकीन की बड़ी खेप पकड़ी है. पिछले 15 दिनों में दिल्ली पुलिस की यह दूसरी बड़ी कार्रवाई है. दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने रमेश नगर इलाके में बने एक गोदाम से यह कोकीन बरामद की है. 

पुलिस द्वारा बरामद की गई 200 किलो कोकीन की कीमत करीब 2000 करोड़ रुपए बताई जा रही है. गोदान में कोकीन नमकीन के पैकेट में छिपाकर रखी गई थी. इससे पहले दिल्ली पुलिस ने 2 अक्टूबर को 562 किलो ड्रग्स बरामद की थी, जिसकी कीमत 5600 करोड़ रुपए बताई गई थी.

कैसे हुआ भंडाफोड़?

इस ऑपरेशन से जुड़े एक अधिकारी ने बताया कि ड्रग सिंडिकेट का भंडाफोड़ इसलिए हो पाया क्योंकि कोकीन ले जाने के लिए इस्तेमाल की गई कार में जीपीएस लगा हुआ था. पुलिस ने अपने ऑपरेशन को अंजाम देने के लिए जीपीएस लोकेशन को ट्रैक किया और ड्रग्स जब्त कर ली. पुलिस के अनुसार, जब्त की गई नशीली दवाएं नमकीन के पैकेटों में छिपाई गई थी.

ADVERTISEMENT

लंदन भाग गया आरोपी

सूत्रों ने इंडिया टुडे टीवी को बताया कि राष्ट्रीय राजधानी में कोकीन लाने का आरोपी व्यक्ति लंदन भाग गया है. 10 अक्टूबर को पकड़ी गई 200 किलो कोकीन भी उसी सिंडिकेट से जुड़ी है, जिसे पुलिस ने 2 अक्टूबर को पकड़ा गया था. जहां 2 अक्टूबर को दक्षिण दिल्ली के महिपालपुर में एक गोदाम से 560 किलोग्राम कोकीन और 40 किलोग्राम हाइड्रोपोनिक मारिजुआना जब्त किया गया था, जिसकी अनुमानित कीमत 5,620 करोड़ रुपए है.

कौन-कौन शामिल था

इस गिरोह में चार लोगों की पहचान, जिनमें तुषार गोयल (40), हिमांशु कुमार (27), औरंगजेब सिद्दीकी (23) और भरत कुमार जैन (48) के रूप में हुई है, जिन्हें मौके पर ही गिरफ्तार कर लिया गया, जबकि दो अन्य को बाद में अमृतसर और चेन्नई से गिरफ्तार किया गया. इससे पहले दिन में उत्तर प्रदेश के हापुड़ से अखलाक नामक एक और व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया. पुलिस के अनुसार अखलाक उत्तर भारत में ड्रग्स की तस्करी में मदद करता था.

ADVERTISEMENT

इसके अलावा दिल्ली पुलिस ने भारतीय मूल के दुबई स्थित व्यवसायी वीरेंद्र बसोया के खिलाफ लुकआउट सर्कुलर (एलओसी) जारी किया है, जिस पर 5,620 करोड़ रुपये के ड्रग कार्टेल में शामिल होने का संदेह है.
 

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT