कौन है ये पाकिस्तानी मॉडल, जिसके बिकनी पहनने से मचा बवाल, कट्टरपंथियों को लगी मिर्ची!

सुमित पांडेय

ADVERTISEMENT

पाकिस्तानी मॉडल की तस्वीरें वायरल होने से कट्टरपंथियों को लगी मिर्ची.
pakistani_model
social share
google news

Pakistani Model Bikni Walk Viral: पाकिस्तान में सोशल मीडिया पर महिलाओं की मौजूदगी और उनके पहनावे को लेकर अकसर विवाद होता रहता है. इस बार निशाने पर हैं पाकिस्तानी मॉडल रोमा माइकल. रोमा की बिकनी पहनकर रैंप वॉक करने और बिकनी की तस्वीरें वायरल होने के बाद कट्टरपंथियों की कड़ी आलोचनाएं सामने आ रही हैं, जिससे एक बार फिर से देश में महिलाओं की आजादी और उनके पहनावे पर बहस छिड़ गई है.

रोमा माइकल एक सफल पाकिस्तानी मॉडल हैं, जो अपने फैशन और स्टाइल के लिए जानी जाती हैं. हाल ही में उन्होंने बिकनी पहनकर कुछ तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं, जिसने कुछ लोगों के बीच नाराजगी पैदा कर दी. उनके इस बोल्ड अवतार से कई कट्टरपंथी भड़क गए, जिन्होंने उनकी आलोचना करते हुए इसे इस्लामी परंपराओं के खिलाफ बताया.

कट्टरपंथियों ने धार्मिक मान्यताओं के खिलाफ ठहराया

जैसा कि अक्सर पाकिस्तान में होता है, जहां महिलाओं के पहनावे को लेकर समाज में कड़े नियम-कायदे हैं, रोमा की तस्वीरों को देखते ही कट्टरपंथियों ने इसे संस्कृति और धार्मिक मान्यताओं के खिलाफ ठहराया। सोशल मीडिया पर उन्हें ट्रोल किया गया, और कुछ ने उनकी सुरक्षा पर भी सवाल खड़े किए। वहीं, कई लोगों ने इसे वेस्टर्न कल्चर का अंधा अनुकरण करार दिया.

ADVERTISEMENT

देखिए वो वीडियो, जिससे मचा बवाल

विमेन इंपावरमेंट पर भी उठा सवाल

इस विवाद ने एक बार फिर पाकिस्तान में महिलाओं के अधिकारों और उनकी आजादी को लेकर बहस को जन्म दे दिया है. देश में जहां महिलाओं पर पारंपरिक सामाजिक दबाव है, वहीं कुछ लोग रोमा माइकल का समर्थन भी कर रहे हैं. उनका मानना है कि महिलाओं को अपनी मर्जी के मुताबिक कपड़े पहनने और खुद को अभिव्यक्त करने का पूरा अधिकार है.

गौरव तनेजा-रितु राठी की लड़ाई थी पब्लिसिटी स्टंट? करवाचौथ मनाते दिखा कपल, अब दी सफाई

मॉडल रोमा माइकल का रिएक्शन!

रोमा माइकल ने इस विवाद पर सीधे तौर पर कोई टिप्पणी नहीं की है, लेकिन उनके करीबियों का कहना है कि वो अपने काम और फैशन के जरिए खुद को स्वतंत्र रूप से अभिव्यक्त करने में विश्वास रखती हैं. उनका मानना है कि मॉडलिंग और फैशन एक पेशा है, और हर किसी को अपने पेशे के मुताबिक काम करने की स्वतंत्रता होनी चाहिए.

ADVERTISEMENT

पाकिस्तान में महिलाओं की स्थिति चिंताजनक

यह कोई पहली बार नहीं है. जब पाकिस्तान में किसी महिला मॉडल या अभिनेत्री को उनके पहनावे के लिए आलोचनाओं का सामना करना पड़ा हो. इससे पहले भी कई पाकिस्तानी महिलाओं को ऐसे ही विवादों का सामना करना पड़ा है. यहां तक कि कुछ मामलों में महिलाओं पर हिंसा भी हुई है, सिर्फ इसलिए कि उन्होंने सोशल मीडिया पर अपनी तस्वीरें या विचार साझा किए थे. रोमा माइकल की बिकनी वाली तस्वीरों पर विवाद से यह सवाल उठता है कि पाकिस्तान जैसे देश में महिलाओं को खुद को अभिव्यक्त करने की कितनी आजादी मिलनी चाहिए. 

ADVERTISEMENT

इस तरह के मुद्दे न केवल सामाजिक सोच में बदलाव की आवश्यकता की ओर इशारा करते हैं, बल्कि यह भी दिखाते हैं कि किस तरह महिलाएं आज भी रूढ़िवादी विचारधाराओं की चपेट में हैं.

ये भी पढ़ें: ऐश्वर्या राय और अभिषेक बच्चन के बीच इस एक्ट्रेस के आने से मचा बवाल! क्या अलग होगी 17 साल पुरानी जोड़ी?

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT