'बृजभूषण को हटाकर खुद WFI का अध्यक्ष बनना चाहती थी बबीता फोगाट', साक्षी मलिक ने किए कई खुलासे!

शुभम गुप्ता

ADVERTISEMENT

NewsTak
social share
google news

Sakshi Malik on Wrestlers Protest: रेसलर साक्षी मलिक ने पूर्व रेसलर और बीजेपी नेता बबीता फोगाट पर गंभीर आरोप लगाए है. साक्षी ने कहा कि उन्होंने(बबीता) रेसलर्स को प्रोटेस्ट के लिए उकसाया. साक्षी ने इंडिया टुडे को दिए एक इंटरव्यू में खुलासा किया कि बबीता बृज भूषण सिंह को हटाकर खुद WFI की अध्यक्ष बनना चाहती थीं.

प्रोटेस्ट की असलियत

साक्षी ने साफ किया कि प्रोटेस्ट कांग्रेस से प्रभावित नहीं था. उन्होंने बताया कि बीजेपी हरियाणा के नेताओं ने उन्हें प्रोटेस्ट की अनुमति दिलाई थी. तीरथ राणा और बबीता फोगाट. साक्षी ने कहा, "बबीता ने हमें अप्रोच किया था और उन्होंने पहलवानों की एक मीटिंग रखी थी. हम समझते थे कि एक महिला खिलाड़ी WFI की अध्यक्ष बनकर हमारे संघर्ष को समझेंगी, लेकिन हमें यह नहीं पता था कि वह हमारे साथ इस तरह से खेलेंगी. साक्षी ने आगे कहा,“लेकिन यह आंदोलन पूरी तरह बबीता के कहने पर ही नहीं था. हमें भी फेडरेशन के अंदरयौन उत्पीड़न और छेड़छाड़ की जानकारी थी"

'विनेश ने गलत साबित किया'

इसके आगे साक्षी मलिक ने बृजभूषण शरण सिंह के उन दावों को गलत बताया, जिसमें उन्होंने कहा था कि वो रेसलर्स खत्म हो चुके हैं जो धरना दे रहे हैं. साक्षी बोलीं कि बृजभूषण कहते थे उनके खिलाफ प्रदर्शन कर रहे रेसलर्स खत्म हो चुके हैं, लेकिन पेरिस ओलंपिक में विनेश ने उन्हें गलत साबित कर दिया. अगर वो खत्म होती तो उन्हें ओलंपिक में हिस्सा नहीं ले पातीं. विनेश ने ट्रायल्स जीता, नेशनल चैंपियन बनीं, एशिया में जाकर उन्होंने ओलंपिक्स के लिए क्वालिफाई किया. उन्होंने ओलंपिक में उस रेसलर को हराया जो आज तक नहीं हारी थी. ऐसे में ये तो भूल ही जाना चाहिए कि हम लोग खत्म हो चुके हैं.

ADVERTISEMENT

बता दें कि हाल ही में साक्षी मलिक की ऑटोबायोग्राफी विटनेस लॉन्च हुई थी. उसमें साक्षी ने रेसलिंग करियर, विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया के बारे में भी बात की थी.

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT