मशहूर एक्टर और निर्देशक शेखर सुमन ने थामा BJP का दामन, 2009 में कांग्रेस के टिकट से लड़े चुके हैं चुनाव

शुभम गुप्ता

ADVERTISEMENT

newstak
social share
google news

Shekhar Suman Joins BJP: लोकसभा चुनाव के बीच बीजेपी में शामिल हुए हिंदी फिल्मों के चर्चित एक्टर और निर्देशक शेखर सुमन और कांग्रेस की पूर्व नेता राधिका खेड़ा. शेखर सुमन साल 2009 में कांग्रेस की टिकट से पटना साहिब से चुनाव लड़ चुके हैं जहां उन्हें शत्रुघ्न सिन्हा से करारी शिकस्त मिली थी. ऐसे में दोनों का बीजेपी में शामिल होना इंडिया ब्लॉक के लिए झटके के तौर पर माना जा रहा है.

2009 में कांग्रेस के टिकट से लड़े थे चुनाव

शेखर सुमन पहले कांग्रेस में थे. साल 2009 में वे लोकसभा चुनाव का चुनाव लड़े. कांग्रेस ने बिहार की पटना साहब सीट से प्रत्याशी बनाया था, लेकिन उन्हें बीजेपी के प्रत्याशी शुत्रघ्न सिन्हा से हार का सामना करना पड़ा था. शेखर को तब सिर्फ 11 फीसदी वोट ही मिले थे. जबकि, बीजेपी के प्रत्याशी ने 1.67 लाख वोट के बड़े अंतर से जीत हासिल की थी. बाद में शेखर सुमन ने निजी और व्यावसायिक व्यस्तता के कारण पार्टी के लिए समय ना निकाल पाने के कारण कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया था. बीजेपी से अब वो अपनी दूसरी पारी का आगाज करने जा रहे हैं.  वे अब दूसरी बार सियासी पारी बीजेपी से शुरू करने जा रहे हैं.

होई सोई जो राम रचि राखा- शेखर सुमन

बीजेपी में शामिल होने के बाद अभिनेता शेखर सुमन ने कहा कि 'कल तक मुझे नहीं पता था कि मैं आज यहां बैठूंगा क्योंकि जीवन में कई चीजें जाने-अनजाने में होती हैं. मैं यहां बहुत सकारात्मक सोच के साथ यहां आया हूं और भगवान का शुक्रिया अदा करना चाहता हूं, कि उन्होंने मुझे यहां आने का आदेश दिया.' इसके आगे बात करते हुए शेखर सुमन ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा को धन्यवाद दिया.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

हीरामंडी से किया कमबैक

लंबे समय से फिल्मी पर्दे से दूरी बनाए हुए एक्टर शेखर सुमन ने 'हिरामंडी' वेब सीरीज कमबैक किया है. संजय लीला भंसाली के निर्देशन में इस वेब सीरीज को बनाया गया है. यह वेब सीरीज ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज की गई है. इसे काफी पसंद किया जा रहा है. 

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT