शिंदे शिवसेना के नेता के बेटे ने गाड़ी से महिला को कुचला, पिता हिरासत में बेटा फरार

News Tak Desk

ADVERTISEMENT

NewsTak
social share
google news

Maharashtra News: महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई से एक हिंट-एंड रन का मामला सामने आया है. मुंबई के वर्ली में रविवार सुबह एक हिट-एंड-रन घटना में एक महिला की मौत हो गई. हादसे में उस महिला का पति घायल हो गया. हादसे के दौरान दोनों पति-पत्नी स्कूटर पर थे और एक बीएमडब्ल्यू कार ने उनके स्कूटर को टक्कर मार दी. कहा जा रहा है कि कार महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली शिवसेना के नेता के बेटे मिहिर शाह चला रहा था. घटना के बाद से ही 24 साल का मिहिर शाह फरार है.

सीएम शिंदे के नेता हिरासत में

घटना के तुरंत बाद पुलिस एक्शन में है और मिहिर शाह के पिता राजेश शाह को हिरासत में ले लिया गया है. राजेश शाह शिंदे सेना के उपनेता हैं. पुलिस का कहना है कि BMW कार उनके नाम पर रजिस्टर्ड थी. राजेश शाह के साथ-साथ उनके ड्राइवर राजऋषि बीदावत को पुलिस ने हिरासत में लिया है.

घटना पर पुलिस ने बताया कि पीड़ित सुबह तड़के ससून डॉक से मछली खरीदकर वापस लौट रहे थे. करीब सुबह 5.30 बजे अटारिया मॉल के पास उनके स्कूटर को गाड़ी ने टक्कर मार दी. हादसा इतना भीषण था कि प्रदीप नखाव और उनकी पत्नी कावेरी नकावा बुरी तरह घायल हो गए. दोनों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया लेकिन उस दौरान कावेरी की मौत हो गई.

ADVERTISEMENT

मुंबई पुलिस ने क्या कहा?

मुंबई पुलिस के अधिकारियों ने कहा कि मिहिर शाह की गिरफ्तारी की कोशिशें जारी हैं. पुलिस के मुताबिक, घटना के वक्त मिहिर का ड्राइवर भी कार में उनके साथ था.

पूरे मामले पर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री शिंदे ने अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त की है और इस घटना को "बहुत दुर्भाग्यपूर्ण घटना" बताया. उन्होंने इस दौरान वादा भी किया कि मामले की निष्पक्ष जांच की जाएगी. मीडिया से बातचीत के दौरान सीएम शिंदे ने कहा कि, "मुंबई में हुई हिट-एंड-रन घटना दुर्भाग्यपूर्ण है, मैंने पुलिस से बात की है और कानून के मुताबिक सख्त कार्रवाई की जाएगी. सभी के साथ समान व्यवहार किया जाएगा."

ADVERTISEMENT

पीड़िता के पति से मिले आदित्य ठाकरे

इस बीच, शिवसेना (यूबीटी) नेता आदित्य ठाकरे ने वर्ली पुलिस स्टेशन का दौरा किया और पीड़िता के पति से मुलाकात की। उन्होंने आरोपियों की शीघ्र गिरफ्तारी का आह्वान किया और राजनीति से ऊपर उठकर हिट-एंड-रन मामलों में सख्त कार्रवाई सुनिश्चित करने का आग्रह किया.

ADVERTISEMENT

आदित्य ठाकरे ने एक्स पर लिखा कि "आज वर्ली पुलिस स्टेशन का दौरा किया और वर्ली में आज हुए हिट-एंड-रन मामले की जांच कर रहे वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों से मुलाकात की. मैं हिट-एंड-रन के आरोपी श्री शाह के राजनीतिक झुकाव पर नहीं जाऊंगा, लेकिन मुझे उम्मीद है कि पुलिस आरोपी को पकड़ने और उसे न्याय के कटघरे में लाने के लिए तेजी से कार्रवाई करेगी. उम्मीद है कि शासन द्वारा कोई राजनीतिक शरण नहीं मिलेगी."

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT