Bihar Politics: नीतीश कुमार फिर मारेंगे पलटी, तेजस्वी के साथ जाने पर अब ये क्या कह दिया?

News Tak Desk

ADVERTISEMENT

newstak
social share
google news

Bihar Politics: भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष जेपी नड्डा दो दिन के लिए बिहार के दौरे पर हैं. शुक्रवार को उनकी मुलाकात वहां के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से हुई. इस दौरान सीएम नीतीश ने एक ऐसा बयान दिया है जिसकी काफी चर्चा हो रही है. नीतीश कुमार ने कहा कि हम दो बार उन लोगों (RJD) के साथ चले गए, गलती हुई थी. अब ऐसी गलती फिर कभी नहीं होगी. अब फिर कभी कहीं और नहीं जाएंगे. बिहार में बीजेपी और जनता दल यूनाइटेड (JDU) ने मिलकर सारा काम किया है.'

NDA में की थी वापसी

28 जनवरी को नीतीश कुमार ने एक बार फिर NDA में वापसी कर ली. उन्होंने RJD से नाता तोड़ते हुए मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था. इस्तीफे के बाद उन्होंने कहा था कि वे कड़ी मेहनत कर रहे थे, लेकिन सारा श्रेय आरजेडी को मिल रहा था. अब उन्होंने नए गठबंधन का हिस्सा बनने का फैसला किया है.

दो साल से भी कम समय में NDA में लौटे

नीतीश कुमार के इस्तीफे के कुछ ही घंटे बाद बीजेपी के समर्थन से वे फिर से बिहार के मुख्यमंत्री बन गए. सीएम पद की शपथ लेने के बाद उन्होंने कहा था, "मैं पहले भी उनके (बीजेपी) साथ था. हम कुछ समय के लिए अलग हुए थे, लेकिन अब फिर से साथ हैं और साथ रहेंगे. मैं जहां (एनडीए) था, वहीं वापस आ गया हूं और अब कहीं और जाने का कोई सवाल नहीं उठता." यह नीतीश कुमार का मुख्यमंत्री रहते चौथा यूटर्न था. अगस्त 2022 में उन्होंने बीजेपी का साथ छोड़ा था, और दो साल से भी कम समय में वे फिर से एनडीए से जुड़ गए थे.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

जेपी नड्डा का बिहार दौरा

इस बीच बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा बिहार के दो दिवसीय दौरे पर हैं. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात के बाद बीजेपी अध्यक्ष इंदिरा गांधी इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस (IGIMS) जाने वाले हैं. यहां कुछ समय बिताने के बाद, वह पटना एयरपोर्ट के लिए रवाना होंगे और फिर भागलपुर के लिए उड़ान भरेंगे. भागलपुर में एक कार्यक्रम में शामिल होने के बाद जेपी नड्डा गया भी जाएंगे.

बता दें कि हाल ही के दिनों में नीतीश कुमार की और राजद नेता तेजस्वी यादव की औपचारिक मुलाकात हुई थी. तब से ही इस बात की चर्चा होने लगी थी कि क्या सीएम नीतीश फिर एक बार पलटी मार सकते हैं. लेकिन आज उन्होंने अपने बयान से हर चर्चा पर विराम लगा दिया है.

ADVERTISEMENT

 

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT