कल का मौसम Rajasthan Jaipur IMD Alert: जयपुर, उदयपुर, अजमेर में तबाही वाली बारिश का अलर्ट!

News Tak Desk

06 Sep 2024 (अपडेटेड: Sep 6 2024 8:14 PM)

मौसम विभाग (IMD) के जयपुर केंद्र के मुताबिक एक परिसंचरण तंत्र शुक्रवार को उत्तर-पूर्वी राजस्थान और उसके आसपास के क्षेत्र के ऊपर बना है.

तस्वीर: राकेश गुर्जर, राजस्थान तक.

तस्वीर: राकेश गुर्जर, राजस्थान तक.

follow google news

न्यूज़ हाइलाइट्स

point

नए तंत्र के प्रभाव से उदयपुर, अजमेर, जयपुर संभाग के कुछ भागों में भारी बारिश की चेतावनी.

point

जोधपुर, बीकानेर, भरतपुर, कोटा संभाग में भी तेज बारिश की संभावना.

राजस्थान (Rajasthan weather update) में मानसून की बारिश थमने का नाम नहीं ले रही है. मौसम विभाग की मानें तो 7 सितंबर दिन शनिवार को जयपुर, उदयपुर और अजमेर संभाग में कहीं-कहीं भारी तो कहीं अति भारी बारिश हो सकती है. 

यह भी पढ़ें...

मौसम विभाग (IMD) के जयपुर केंद्र के मुताबिक एक परिसंचरण तंत्र शुक्रवार को उत्तर-पूर्वी राजस्थान और उसके आसपास के क्षेत्र के ऊपर बना है. सतह से 5.8 किलोमीटर तक यह फैला हुआ है. एक कम दबाव का क्षेत्र बंगाल की खाड़ी के ऊपर भी बना हुआ है. 

इस तंत्र के प्रभाव से 7 सितंबर को उदयपुर, अजमेर, जयपुर संभाग के कुछ भागों में मध्यम और कहीं-कहीं भारी बारिश होने के आसार हैं. कहीं-कहीं अतिभारी बारिश होने की संभावना है. जोधपुर, बीकानेर और भरतपुर के अलावा कोटा संभाग के कुछ भागों में भी कहीं-कहीं तेज बारिश होने के मजबूत संभावना है. 

इस नए तंत्र के प्रभाव से अगले 3-4 दिनों तक पूर्वी राजस्थान में मानसून अभी सक्रिय रहेगा. उदयपुर, कोटा, अजमेर, जयपुर संभाग के कुछ भागों में 8-9 सितंबर को भी बारिश की गतिविधियां रह सकती हैं और कहीं कहीं भारी बारिश भी हो सकती है.

    follow google newsfollow whatsapp