तेजस्वी यादव ने समस्तीपुर से निकाली 'आभार यात्रा', चुनाव से पहले सभी 243 सीटों का करेंगे दौरा 

अभिषेक

ADVERTISEMENT

newstak
social share
google news

Tejashwi Yadav: राष्ट्रीय जनता दल(RJD) नेता और बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव आज से यात्रा पर निकल गए है. उन्होंने अपनी यात्रा का नाम 'आभार यात्रा' रखा है जो बिहार के हर विधानसभा से गुजरेगी. तेजस्वी यादव ने अपनी यात्रा की शुरुआत कर्पूरी ठाकुर की धरती समस्तीपुर से की हैं. RJD नेता की इस यात्रा के पीछे का उद्देश्य पार्टी के संगठन को मजबूत बनाने के साथ ही लोकल स्तर पर कार्यकर्ताओं से संवाद स्थापित करना और फीडबैक लेना है. वैसे इस यात्रा का नाम 'आभार यात्रा' इसलिए रखा गया है कि, जनता ने लोकसभा चुनाव और पिछली विश्वास यात्रा में जिस तरह का समर्थन दिया है उसके लिए जनता को शुक्रिया अदा करना जरूरी है. 

जानकारी के मुताबिक, कार्यकर्ता संवाद कार्यक्रम के दौरान तेजस्वी अपने 17 महीने के कार्यकाल की उपलब्धियों के बारे में पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं को जानकारी देंगे, ताकि पार्टी कार्यकर्ता RJD के सरकार में रहने के दौरान किए गए काम से जनता को अवगत करा सकें.

शुरुआती फेज में करेंगे 4 जिलों का दौरा

तेजस्वी यादव की इस यात्रा के पहले चरण की शुरुआत समस्तीपुर से हो रही है जहां वो आज और कल यानी की 11 सितंबर को रुकेंगे. इसके बाद दो दिनों की यात्रा दरभंगा में होगी फिर उसके बाद मधुबनी में दो दिनों तक वह कार्यकर्ताओं से मिलेंगे. पहले चरण का आखिरी पड़ाव मुजफ्फपुर में होगा. पहले चरण की यह यात्रा 17 सितंबर चक चलेगी. कहा जा रहा है कि पहले चरण के बाद आगे का शेड्यूल तय किया जाएगा. 

तेजस्वी के तय कार्यक्रम के मुताबिक, तेजस्वी 10 और 11 सितंबर को समस्तीपुर में रहेंगे और 12 और 13 सितंबर को दरभंगा में रहेंगे, 14 और 15 सितंबर को मधुबनी में कार्यकर्ताओं से बातचीत करेंगे और 16-17 सितंबर को मुजफ्फपुर कार्यकर्ताओं से संवाद करेंगे.

विधानसभा चुनाव में पूरे दमखम से लड़ेगी RJD 

अगले साल यानी 2025 में बिहार में विधानसभा के चुनाव होने है. इससे पहले तेजस्वी यादव राज्य के कोने-कोने में जाकर अपनी पार्टी को मजबूत करने के लिए इस यात्रा की शुरुआत की है. बता दें कि, पिछले चुनाव में RJD राज्य की सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी थी और राज्य में किसी भी पार्टी को बहुमत नहीं मिल सकता था. RJD इस बार चुनावी तैयारियों में कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती और इसलिए पार्टी अभी से तैयारियों में जुट गई है. तेजस्वी पहले ही सूबे के सभी 243 विधानसभा क्षेत्रों में पहुंचने का ऐलान कर चुके हैं.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

इनपुट- रोहित कुमार सिंह/जहांगीर आलम 

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT