कोविड वैक्सीन वाली सीरम इंस्टीट्यूट के CEO अदार पूनावाला मनोरंजन जगत में मारने जा रहे एंट्री

सौरभ दीक्षित

ADVERTISEMENT

तस्वीर: इंडिया टुडे.
तस्वीर: इंडिया टुडे.
social share
google news

न्यूज़ हाइलाइट्स

point

अदार पूनावाला धर्मा प्रोडक्शन की 50 फीसदी हिस्सेदारी खरीदने जा रहे हैं.

point

पूनावाला ये हिस्सेदारी 1000 करोड़ रुपए में खरीद रहे हैं.

कोरोना की वैक्सीन कोविशील्ड बनाने वाली कंपनी सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया के सीईओ अदार पूनावाला इस समय चर्चा में हैं. वजह है धर्मा प्रोडक्शन. चर्चा है कि अदार पूनावाला धर्मा प्रॉडक्शंस में 50 फीसदी की हिस्सेदारी खरीद रहे हैं.  पूनावाला ये हिस्सेदारी 1000 करोड़ रुपये में खरीद रहे हैं. इस डील में करन जौहर की फिल्म एंड  टेलिविजन प्रॉडक्शन एंड डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी धर्मा प्रॉडक्शंस का वैल्यूएशन करीब 2000 करोड़ रुपये किया गया है. 

साझेदारी के बारे में बात करते हुए, अदार पूनावाला ने कहा- "मैं अपने दोस्त करण जौहर के साथ हमारे देश के सबसे प्रतिष्ठित प्रोडक्शन हाउस में से एक के साथ साझेदारी करने का अवसर पाकर बहुत खुश हूं. हमें उम्मीद है कि हम धर्मा का निर्माण और विकास करेंगे और इससे भी बड़े स्तर पर पहुंचेंगे." 

साझेदारी पर टिप्पणी करते हुए,  करण जौहर ने कहा-" हम धर्मा की विरासत को नई ऊंचाइयों तक ले जाने के लिए तैयार हैं. यह साझेदारी हमारे एक आदर्श मिश्रण का प्रतिनिधित्व करती है. भावनात्मक कहानी कहने की क्षमता और दूरदर्शी व्यावसायिक रणनीतियों को दर्शाती है. 

ADVERTISEMENT

सीरम इंस्टीट्यूट के सीईओ अदार पूनावाला धर्मा प्रोडक्शंस में यह निवेश सिरीन प्रॉडक्शंस के जरिए अपनी पर्सनल कैपेसिटी में कर रहे हैं. बाकी की हिस्सेदारी धर्मा प्रॉडक्शंस के पास ही रहेगी. करन जौहर एग्जिक्यूटिव चेयरमैन के रूप में कंपनी की अगुवाई करेंगे. वहीं, अपूर्व मेहता कंपनी के चीफ एग्जिक्यूटिव ऑफिसर बने रहेंगे. 

खबर पहले से सुर्खियों में थी कि करण जौहर अपनी प्रोडक्शन कंपनी धर्मा प्रोडक्शंस में हिस्सदारी बेचना चाहते हैं, लेकिन वैल्यूएशन को लेकर पहले जिन कंपनियों के साथ बातचीत हो रही थी उसका कोई ठोस नतीजा सामने नहीं आया है. इनमें मुकेश अंबानी, हर्श गोयनका जैसे दिग्गजों के नाम शामिल थे. 

ADVERTISEMENT

धर्मा प्रोडक्शंस भारत की अग्रणी फिल्म निर्माण और वितरण कंपनियों में से एक है. इसकी स्थापना 1976 में यश जौहर ने की थी और अब इसका संचालन करण जौहर द्वारा किया जाता है. चार दशकों से अधिक की विरासत के साथ, धर्मा प्रोडक्श समीक्षकों द्वारा प्रशंसित और व्यावसायिक रूप से सफल फिल्मों का निर्माण करते हुए भारतीय फिल्म उद्योग में सबसे आगे रहा है. कंपनी को कुछ कुछ होता है, कभी खुशी कभी गम और अन्य फिल्मों के लिए जाना जाता है. उनकी आखिरी कुछ फिल्में किल, बैड न्यूज रॉकी और रानी की प्रेम कहानी, ब्रह्मास्त्र: पार्ट वन और शिवा थीं.
 

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें: 

इस कंपनी ने कर्मचारियों को दिवाली गिफ्ट में दीं मर्सीडीज जैसी कारें, सोशल मीडिया पर आई कमेंट की बाढ़!
 

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT