BSNL के सस्ते रिचार्ज प्लान्स ने छुड़ा दिए Jio-Airtel के पसीने? जानिए प्लान की फुल डीटेल

सौरभ दीक्षित

ADVERTISEMENT

NewsTak
social share
google news

Recharge Plans: BSNL ने निजी टेलीकॉम कंपनियों को कड़ी टक्कर देने के लिए एक नया सस्ता रिचार्ज प्लान लॉन्च किया है. इससे पहले जियो, एयरटेल और वोडाफोन ने अपने रिचार्ज प्लान्स महंगे कर दिए थे, जिसके बाद कई यूजर्स ने अपने नंबर BSNL में पोर्ट करा लिए. इस कदम से निजी कंपनियों को बड़ा झटका लगा है.

BSNL का 3,599 रुपये का प्लान

BSNL का नया रिचार्ज प्लान 3,599 रुपये में उपलब्ध है. ये 395 दिनों की वैधता के साथ आता है. इस प्लान में यूजर्स को रोजाना 2 जीबी डेटा, अनलिमिटेड कॉलिंग और 100 फ्री एसएमएस की सुविधा मिलती है. इसके अलावा, म्यूजिक, गेम्स और एंटरटेनमेंट की भी सुविधा दी गई है. अगर आपका दैनिक डेटा समाप्त हो जाता है, तो इंटरनेट स्पीड घटकर 40kbps हो जाती है.

जियो के 3,599 रुपये वाले प्लान से तुलना

जियो भी 3,599 रुपये का प्लान पेश करता है. इसमें यूजर्स को रोजाना 2.5 जीबी डेटा, कुल 912 जीबी डेटा और अनलिमिटेड 5G डेटा मिलता है. इस प्लान की वैधता 365 दिनों की है. BSNL के प्लान से इसकी वैधता कम है, लेकिन 5G डेटा के कारण यह आकर्षक है. अगर यूजर लंबी वैधता चाहते हैं, तो BSNL प्लान बेहतर है, जबकि हाई-स्पीड डेटा के लिए जियो प्लान सही रहेगा.

ADVERTISEMENT

BSNL के दूसरे सस्ते प्रीपेड प्लान्स

BSNL के पास कुछ और सस्ते प्लान्स भी हैं, जैसे 1515 रुपये और 1499 रुपये के प्लान. 1515 रुपये के प्लान की वैधता 365 दिनों की है, जिसमें यूजर्स को रोजाना 2 जीबी  डेटा और अनलिमिटेड कॉलिंग मिलती है. 1499 रुपये वाले प्लान में 336 दिनों की वैधता और 24 जीबी कुल डेटा मिलता है.

BSNL की 4G सेवा का इंतजार

BSNL जल्द ही अपनी 4G सेवा लॉन्च करने की तैयारी में है. इससे जियो, एयरटेल और वोडाफोन जैसी निजी कंपनियों की प्रतिस्पर्धा और बढ़ जाएगी. BSNL के इन सस्ते प्लान्स ने टेलीकॉम सेक्टर में नई ऊर्जा ला दी है और यूजर्स के लिए यह फायदे का सौदा बन सकता है.

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT