सलमान खान ने बिश्नोई समाज को दिया पैसों का ऑफर? लॉरेंस के भाई ने क्या किया दावा

शुभम गुप्ता

NewsTak
social share
google news

Salman Khan-Lawrence Bishnoi: गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के चचेरे भाई रमेश बिश्नोई ने बिश्नोई समाज की प्रतिक्रिया को लेकर अपना पक्ष रखा है. रमेश ने कहा कि अगर सलमान खान अपनी गलतियों को स्वीकार करते हैं और बिश्नोई समाज से माफी मांगते हैं, तो समाज उन्हें माफ करन के बार में सोच सकता है. इसके अलावा उन्होंने लॉरेंस बिश्नोई पर सलमान खान से पैसे वसूलने के आरोपों को भी पूरी तरह से गलत बताया.

खान परिवार ने किया था पैसों का ऑफर

रमेश बिश्नोई ने साफ किया कि जब सलमान खान का नाम काला हिरण शिकार मामले में सामने आया था, तो उस वक्त सलमान के भाई-बहन ने बिश्नोई समाज को एक खाली चेकबुक तक ऑफर की थी. लेकिन बिश्नोई समाज ने उस समय पैसों का लालच ठुकरा दिया. उन्होंने बताया कि बिश्नोई समाज हमेशा से जानवरों और जीव-जंतुओं की रक्षा के लिए जाने जाते है. वे अपने सिद्धांतों से किसी भी कीमत पर समझौता नहीं करता, चाहे उन्हें अपनी जान क्यों न गंवानी पड़े.

लॉरेंस बिश्नोई पर लगे आरोप निराधार

रमेश बिश्नोई ने मीडिया द्वारा फैलाई जा रही अफवाहों और लॉरेंस पर लगाए जा रहे निराधार आरोपों का भी खंडन किया. उन्होंने कहा कि लॉरेंस बिश्नोई इस समय हाई सिक्योरिटी जेल में बंद है और 40 लाख रुपये की मांग जैसी बातें पूरी तरह से झूठ हैं. रमेश ने यह भी कहा कि सरकार को लॉरेंस को मुख्य धारा में लाने का प्रयास करना चाहिए, जैसे वह अन्य आतंकी संगठनों के सदस्यों के साथ करती है.

लॉरेंस बिश्नोई को था खेल में इंटरेस्ट

लॉरेंस बिश्नोई की बचपन की आदतों के बारे में बात करते हुए रमेश ने बताया कि लॉरेंस खेलकूद में रुचि रखता था. नशे से दूर रहने के लिए अपने साथियों को भी प्रेरित करता था. उन्होंने दावा किया कि लॉरेंस ने कभी भी नशा नहीं किया और हमेशा गरीबों की मदद करने में आगे रहा है. रमेश के अनुसार, बिश्नोई समाज का इतिहास हमेशा से दया और जीव-जंतुओं की रक्षा के लिए समर्पित रहा है और लॉरेंस भी उन्हीं आदर्शों का पालन करता है.

सलमान खान की बढ़ाई गई सुरक्षा

बता दें कि काला हिरण शिकार मामले में लॉरेंस बिश्नोई गैंग की तरफ से सलमान खान को जान से मारने की धमकियां मिल रही हैं. हाल ही में सलमान खान के करीबी बाबा सिद्दीकी की हत्या की जिम्मेदारी भी लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने ली है. इस घटना के बाद से सलमान खान की सुरक्षा और बढ़ा दी गई है.

    follow on google news
    follow on whatsapp