हरियाणा और जम्मू-कश्मीर के चुनाव में सीएम मोहन यादव ने जिन सीटों पर किया प्रचार, जानें क्या हुआ उनका हाल

अभिषेक शर्मा

ADVERTISEMENT

सीएम मोहन यादव
सीएम मोहन यादव
social share
google news

न्यूज़ हाइलाइट्स

point

सीएम मोहन यादव ने जम्मू-कश्मीर की 1 और हरियाणा की 5 सीटों पर चुनाव प्रचार किया.

point

सीएम मोहन यादव ने दोनों राज्यों में कुल 6 सीटों पर चुनाव प्रचार किया और 5 सीटों पर बीजेपी जीती.

CM Mohan Yadav: सीएम मोहन यादव ने हरियाणा और जम्मू कश्मीर की कुछ सीटों पर बीजेपी उम्मीदवारों का प्रचार किया था. अब हर कोई ये जानना चाहता है कि सीएम मोहन यादव का क्या उन सीटों पर कुछ असर पड़ा. क्या उन्होंने जिन उम्मीदवारों के लिए वोट मांगा, उनको जीत नसीब हुई.

आपको बता दें कि सीएम मोहन यादव ने जम्मू-कश्मीर की 1 और हरियाणा की 5 सीटों पर चुनाव प्रचार किया. जम्मू की सांबा और हरियाणा की दादरी, भिवानी, भवानी खेरा, झज्जर और तोषम विधानसभा सीटों पर चुनाव प्रचार किया. इस प्रकार सीएम मोहन यादव ने दोनों राज्यों में कुल 6 सीटों पर चुनाव प्रचार किया. इनमें से 5 सीटों पर बीजेपी को जीत मिली है.

ये आंकड़ा सामने आने के बाद से मध्यप्रदेश में सीएम मोहन यादव को लेकर कई तरह की चर्चाएं चल रही हैं. उनका स्ट्राइक रेट नापा जा रहा है. बीजेपी के अंदर कुछ लोग उनको स्टार प्रचारक बता रहे हैं तो कुछ का यह भी कहना है कि कमाल तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के चेहरे और काम का है, जिसकी वजह से हरियाणा में लगभग हारी हुई बाजी को बीजेपी ने पूर्ण बहुमत के साथ जीता है.

जानें किस सीट पर गए थे सीएम मोहन यादव और कौन जीता?

सीएम मोहन यादव जम्मू की सांबा सीट पर चुनाव प्रचार करने गए थे. यहां पर बीजेपी के उम्मीदवार थे सुरजीत सिंह सलाथिया. यहां पर बीजेपी उम्मीदवार को 30309 वोटों से जीत मिली है. कांग्रेस उम्मीदवार कृष्ण देव सिंह यहां पर चौथे नंबर पर रहे और दूसरे नंबर पर निर्दलीय उम्मीदवार रविंद्र सिंह थे. वहीं इसी तरह हरियाणा की जिन 5 सीटों पर सीएम मोहन यादव ने चुनाव प्रचार किया, वहां झज्जर सीट को छोड़कर शेष सभी सीटों पर बीजेपी उम्मीदवारों को जीत मिली है. यानी दादरी, भिवानी, भवानी खेरा, तोषम सीट पर बीजेपी उम्मीदवारों ने जीत दर्ज की है.

ADVERTISEMENT

ये भी पढ़ें- आज के मुख्य समाचार 9 अक्टूबर सितंबर 2024 LIVE: हरियाणा में कांग्रेस की हार पर राहुल गांधी की पहली प्रतिक्रिया, आगे क्या करेंगे बता दिया

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT