MP Weather: मध्यप्रदेश में सर्दियों ने दी दस्तक, ग्वालियर-पचमढ़ी की रातें होने लगी ठंडी

अभिषेक शर्मा

ADVERTISEMENT

Winter has knocked in Madhya Pradesh
Winter has knocked in Madhya Pradesh
social share
google news

न्यूज़ हाइलाइट्स

point

मध्यप्रदेश में सर्दियों ने दस्तक देना शुरू कर दिया है.

point

ग्वालियर-पचमढ़ी जैसे इलाकों की रातें ठंडी होने लगी हैं.

MP Weather: मध्यप्रदेश में सर्दियों ने दस्तक देना शुरू कर दिया है. ग्वालियर-पचमढ़ी जैसे इलाकों की रातें ठंडी होने लगी हैं. मौसम वैज्ञानिकों का अनुमान है कि मध्यप्रदेश में सर्दियां समय से पहले ही दस्तक देने लगी हैं. ग्वालियर, पचमढ़ी, रीवा, राजगढ़ की रातें ठंडी होने लगी हैं. भोपाल और इंदौर में तापमान 21 से 22 डिग्री सेल्सियस तक दर्ज हो रहा है.

ग्वालियर में रात का पारा 19 डिग्री सेल्सियस तक दर्ज किया जा रहा है. इसके साथ ही मौसम विभाग का मानना है कि मध्यप्रदेश के दक्षिणी इलाकों में आने वाले 12 जिलों में अगले 2 दिन हल्की बारिश और गरज-चमक की स्थिति बन सकती है. इसकी वजह बताते हुए मौसम विभाग बताता है कि इन इलाकों में लो प्रेशर एरिया और साइक्लोनिक सकुर्लेशन के कारण इस तरह का मौसम बन रहा है.

हालांकि शुक्रवार की सुबह से ही भोपाल जैसे शहरों में धूप खिली हुई है. मौसम विभाग का अनुमान है कि अगले 24 घंटे में मध्यप्रदेश के दक्षिणी क्षेत्र में कई जिलों में मौसम बदलते रहने का अनुमान जताया जा रहा है.

जानें, आपके शहर का कैसा रहेगा हाल

शुक्रवार को मंडला, बालाघाट, सिवनी, छिंदवाड़ा, बैतूल, हरदा,खंडवा, बुरहानपुर, खरगोन, बड़वानी में गरज-चमक के साथ हल्की बारिश हो सकती है. वहीं भोपाल, इंदौर, उज्जैन, ग्वालियर, जबलपुर सहित कई जिलों में मौसम साफ रहने का अनुमान जताया गया है. लेकिन ग्वालियर, पचमढ़ी, राजगढ़ और रीवा ऐसे जिले हैं, जहां पर रातें ठंडी बने रहने का अनुमान है.

ADVERTISEMENT

ये भी पढ़ें- कौन हैं MP की निकिता पोरवाल, जो चुनी गईं Femina Miss India? जिनकी खूबसूरती का दुनिया में बजेगा डंका

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT