शिवराज के बड़े बेटे की मंगेतर ने ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी से की है पढ़ाई, कैसे मिले थे कार्तिकेय-अमानत? 

सुमित पांडेय

ADVERTISEMENT

कार्तिकेय और अमानत की सगाई पक्की हो गई है.
kartikey_amanat
social share
google news

न्यूज़ हाइलाइट्स

point

शिवराज के बड़े बेटे कार्तिकेय की सगाई उदयपुर की अमानत बंसल से पक्की हुई

point

अमानत बंसल उदयपुर के कारोबारी घराने से आती हैं और ऑक्सफोर्ड में पढ़ी हैं

Kartikey-Amanat Love Story: मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और केंद्रीय कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान के बड़े बेटे कार्तिकेय सिंह चौहान की सगाई पक्की हो गई है. कार्तिकेय की सगाई राजस्थान के उदयपुर की अमानत बंसल से 17 अक्टूबर को होगी. शिवराज सिंह चौहान ने खुद इस खबर की घोषणा की. शिवराज ने एक्स पर इस खुशखबरी को साझा करते हुए लिखा कि एक पिता के रूप में यह उनके लिए गर्व का क्षण है.

अमानत बंसल का परिवार उदयपुर के एक बड़े कारोबारी घराने से आता है. उनके पिता अनुपम बंसल लिबर्टी शूज़ कंपनी के एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर हैं, जबकि मां रुचिता बंसल कन्फेडरेशन ऑफ विमन एंटरप्रेन्योर्स ऑफ इंडिया की हरियाणा चैप्टर की फाउंडर हैं. अमानत ने हाल ही में लंदन की ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी से साइकोलॉजी में एमएससी की पढ़ाई पूरी की है.

अमानत बंसल और कार्तिकेय की प्रेम कहानी 

अमानत और कार्तिकेय लंबे समय से एक-दूसरे को जानते हैं और अब दोनों के परिवारों की सहमति से उनकी सगाई हो रही है. दोनों की पहली मुलाकात पढ़ाई के दौरान हुई थी, जिसके बाद वे एक-दूसरे के करीब आए. धीरे-धीरे दोनों एक-दूसरे को पसंद करने लगे और दोनों के बीच प्यार पनपने लगा. फाइनली अब दोनों के परिवारों ने उनके एक होने का ऐलान कर दिया है.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

बीजेपी के पार्षद पति ने दी थी वर्दी उतरवाने की धमकी, गुस्से में ASI ने सबके सामने फाड़ दी वर्दी, फिर हो गया बवाल

अमानत बंसल ने ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी से पढ़ाई की है.

अमानत क्लासिकल डांस में माहिर

अमानत बंसल अमानत बंसल सिर्फ पढ़ाई में ही नहीं, बल्कि क्लासिकल डांस में भी माहिर हैं. उन्हें भारत नाट्यम का शौक है और उन्होंने 2014 में दिल्ली में एक बेहतरीन प्रस्तुति दी थी. अमानत सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव हैं. उनके इंस्टाग्राम हैंडल पर वह लगातार अपडेट देती रहती हैं.

कार्तिकेय का राजनीतिक सफर 

कार्तिकेय न केवल अपने कारोबार में सक्रिय हैं, बल्कि राजनीति में भी उनकी एंट्री हो चुकी है. उन्हें पिता शिवराज सिंह चौहान का राजनीतिक उत्तराधिकारी माना जाता है. उन्होंने पुणे के सिम्बायोसिस कॉलेज से पढ़ाई की है और वहां छात्र संघ के अध्यक्ष भी रहे हैं. हाल ही में भोपाल में उन्होंने फूलों की दुकान खोली और विदिशा में डेयरी का व्यवसाय भी शुरू किया. डेयरी का दूध "सुधामृत" ब्रांड के तहत बाजार में लॉन्च किया था. हालांकि यह आम जनता में लोकप्रिय नहीं हो पाया.

ADVERTISEMENT

सुर्खियों में छाई अमानत बंसल कौन हैं, जो बनेंगी शिवराज सिंह चौहान के घर की बड़ी बहू?

कार्तिकेय और अमानत बंसल अपने पिता के साथ.

कौन हैं कुणाल सिंह की होने वाली पत्नी रिद्धि जैन

वहीं, इससे पहले अप्रैल 2024 में शिवराज सिंह चौहान के छोटे बेटे कुणाल सिंह चौहान की सगाई भोपाल में हुई थी. कुणाल की सगाई भोपाल के जाने-माने डॉक्टर इंद्रमल जैन की पोती रिद्धि जैन से हुई है. रिद्धि के पिता का नाम संदीप जैन है. रिद्धि जैन के परिवार का भोपाल में बड़ा नाम है. रिद्धि और कुणाल का भी लव मैरिज ही है. हालांकि यह सगाई गुपचुप तरीके से हुई थी. बाद में तस्वीरें वायरल हो गई थी.

ADVERTISEMENT

अप्रैल में हुई थी छोटे बेटे की सगाई.

छोटे समधी हैं आदित्य बिरला ग्रुप में वाइस प्रेसिडेंट

वहीं, छोटी बहू रिद्धि जैन के दादा इंद्रमल जैन भोपाल के नामी डॉक्टर हैं. रिद्धि जैन के पिता संदीप जैन आदित्य बिरला ग्रुप में वाइस प्रेसिडेंट हैं. उनकी दो बेटियां ही हैं. रिद्धि जैन का परिवार भोपाल में ही रहता है.

ये भी पढ़ें: कौन हैं हिमाचल प्रदेश की लेडी अफसर Oshin Sharma, जिनके ट्रांसफर की हो रही इतनी चर्चा? जानिए

देखें ये वीडियो...

 

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT