एग्जिट पोल

जम्मू-कश्मीर और हरियाणा के एग्जिट पोल्स में पिछड़ी BJP, दोनों राज्यों में कांग्रेस- 'INDIA' की हो गई बल्ले-बल्ले!

शुभम गुप्ता

ADVERTISEMENT

NewsTak
social share
google news

Jammu Kashmir Exit Polls: भारतीय जनता पार्टी (BJP) को हरियाणा और जम्मू-कश्मीर के चुनावों में निराशा का सामना करना पड़ सकता है. शनिवार को जारी अलग-अलग एग्जिट पोल्स से यह संकेत मिल रहे हैं. इन दोनों राज्यों में भाजपा को उम्मीद के मुताबिक सफलता नहीं मिलेगी. जबकि विपक्षी INDIA गठबंधन दोनों ही राज्यों में बढ़त बनाए हुए है.

जम्मू-कश्मीर और हरियाणा दोनों ही राज्यों में 90 विधानसभा सीटें हैं. जम्मू-कश्मीर में तीन चरणों में और हरियाणा में एक चरण में मतदान संपन्न हुआ था. अब अलग-अलग एग्जिट पोल्स के आंकड़े बताते हैं कि दोनों ही राज्यों में भाजपा की कमजोर स्थिति में है.

दैनिक भास्कर एग्जिट पोल

दैनिक भास्कर के एग्जिट पोल के अनुसार, कांग्रेस और नेशनल कॉन्फ्रेंस गठबंधन को 90 सीटों में से 35 से 40 सीटें मिल सकती हैं. भाजपा को 20 से 25 सीटों पर सिमटते हुए देखा जा रहा है, जबकि पीडीपी को 4 से 7 सीटें और अन्य को 12 से 16 सीटें मिलने की उम्मीद है.

ये भी पढ़ें: C-Voter Exit Poll Result 2024: हरियाणा को लेकर आए इस एक्जिट पोल ने BJP को दिया बड़ा झटका!

इंडिया टुडे-सी वोटर एग्जिट पोल

इंडिया टुडे-सी वोटर एग्जिट पोल के अनुसार कांग्रेस और नेशनल कॉन्फ्रेंस को 40 से 48 सीटों पर बढ़त मिल सकती है, जबकि भाजपा को 27 से 32 सीटों पर सिमटना पड़ सकता है. पीडीपी को 6 से 12 सीटें मिलने की संभावना है, जबकि अन्य को 6 से 11 सीटें मिल सकती हैं.

ADVERTISEMENT

एग्जिट पोल्स के आंकड़े बताते हैं कि जम्मू-कश्मीर और हरियाणा में भाजपा को उम्मीद के मुताबिक सफलता मिलना मुश्किल है. जबकि कांग्रेस और नेशनल कॉन्फ्रेंस गठबंधन मजबूत स्थिति में नजर आ रहे हैं. हालांकि, ये केवल एग्जिट पोल्स हैं, और असली नतीजे 8 अक्टूबर को घोषित होंगे.

ये भी पढ़ें: Jammu Kashmir के 3 Exit Polls में किसे मिल रहा बहुमत? जानिए कौन मार रहा वहां बाजी

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT