हिसार से निर्दलीय चुनाव जीती सावित्री जिंदल ने बीजेपी को दे दिया समर्थन, पहले की थी बगावत

अभिषेक शर्मा

ADVERTISEMENT

 Savitri Jindal met Union Minister Dharmendra Pradhan
Savitri Jindal met Union Minister Dharmendra Pradhan
social share
google news

न्यूज़ हाइलाइट्स

point

हिसार से निर्दलीय चुनाव जीती सावित्री जिंदल ने दे दिया बीजेपी को समर्थन.

point

दिल्ली में केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान के निवास पर हुई सावित्री जिंदल की मुलाकात.

Savitri Jindal: हरियाणा चुनाव में हिसार सीट से निर्दलीय चुनाव लड़ने वाली सावित्री जिंदल ने बीजेपी को समर्थन दे दिया है. दिल्ली में केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान से मुलाकात के बाद उन्होंने इसका ऐलान किया. सावित्री जिंदल ने एक्स पर पोस्ट करके इस घटनाक्रम की जानकारी को सार्वजनिक किया.

सावित्री जिंदल ने एक्स पर पोस्ट करके लिखा है कि "आज अपने निवास पर हरियाणा भाजपा प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान जी, सह-प्रभारी बिप्लब देब जी और सुरेन्द्र नागर जी के आगमन पर उन्हें विधानसभा चुनावों में मिली जीत की बधाई दी. हमारी मुलाकात में हरियाणा और हिसार के विकास से जुड़े महत्वपूर्ण मुद्दों पर सार्थक चर्चा हुई. उन्होंने भरोसा दिलाया कि हरियाणा सरकार हिसार के विकास के लिए निरंतर कटिबद्ध रहेगी. जिस पर मैंने भी प्रदेश व हिसार के विकास के लिए अपना समर्थन देने का आश्वासन दिया".

आपको बता दें कि सावित्री जिंदल कुरुक्षेत्र से बीजेपी सांसद नवीन जिंदल की मां हैं. वे हरियाणा विधानसभा चुनाव के दौरान हिसार सीट से बीजेपी से टिकट मांग रही थीं. लेकिन बीजेपी ने उनको टिकट नहीं दिया. जिसके बाद सावित्री जिंदल ने बगावत कर दी थी. वे निर्दलीय चुनाव लड़ गईं और जीत गईं. इसके बाद उन्होंने आज अपने बेटे नवीन जिंदल के साथ दिल्ली में केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान के साथ मुलाकात करके अपने गिले-शिकवे दूर किए.

केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने आश्वासन दिया कि सावित्री जिंदल का बीजेपी में पूरा मान-सम्मान रखा जाएगा. कैबिनेट में शामिल किया जाएगा या नहीं, इसे लेकर अभी कुछ भी बोला नहीं गया है. लेकिन सावित्री जिंदल को पूरा सपोर्ट देने और मान-सम्मान देने की बात केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कही है.

ADVERTISEMENT

इन निर्दलीय उम्मीदवारों ने भी दे दिया है समर्थन

गन्नौर सीट पर बीजेपी के बागी देवेंद्र कादयान निर्दलीय चुनाव लड़े थे और जीत गए. अब इन्होंने भी बीजेपी को समर्थन देने की बात कही है तो वहीं कांग्रेस से बगावत करके बहादुरगढ़ सीट से निर्दलीय चुनाव लड़ने वाले राजेश जून ने भी बीजेपी को समर्थन देने की बात कही है. इस प्रकार तीन निर्दलीय विधायकों का समर्थन बीजेपी को मिल जाने से उनकी स्थिति और भी अधिक मजबूत हो गई है.

ये भी पढ़ें- राहुल गांधी और खड़गे के बयानों पर चुनाव आयोग ने दी तीखी प्रतिक्रिया, आज होगी आयोग और कांग्रेस नेताओं की मुलाकात

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT