सलमान खान के साथ ये 5 नाम... बाबा सिद्दीकी की हत्या के बाद सामने आ गई लॉरेंस बिश्नोई की हिट लिस्ट

सुमित पांडेय

ADVERTISEMENT

लॉरेंस बिश्नोई की हिट लिस्ट सामने आई है, जिसमें सलमान खान का नाम सबसे ऊपर है.
Salman Khan
social share
google news

Lawrence Bishnoi Hit List: बाबा सिद्दीकी की हत्या के बाद लॉरेंस बिश्नोई की हिट लिस्ट सामने आ गई है. जिसमें पांच बड़े नाम शामिल हैं. एनआईए के सामने बिश्नोई ने इन पांचों लोगों को अपना टारगेट बताया था, जिनमें से सबसे ऊपर है बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान.

बाबा सिद्दीकी की हत्या के बाद सामने आई इस हिट लिस्ट ने सभी को चौंका दिया है. हालांकि अब पुलिस इस हिट लिस्ट के जारी होने के बाद बिश्नोई और उसके गिरोह के खिलाफ शिकंजा कसने के लिए सख्त कदम उठा सकती है. वहीं, सलमान खान के मुंबई स्थित निवास गैलेक्सी और उनके फार्म हाउस पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है.  

टारगेट नंबर 1- सलमान खान: लॉरेंस बिश्नोई का सबसे बड़ा निशाना सलमान खान हैं. बिश्नोई ने एनआईए के सामने कबूल किया कि वह 1998 के काले हिरण शिकार मामले के चलते सलमान खान को मारना चाहता है. बिश्नोई के अनुसार, काले हिरण का शिकार करने के कारण उनके समुदाय की भावनाएं आहत हुई थीं, इस वजह से वह सलमान को खत्म करना चाहता है. इसके लिए बिश्नोई ने दो बार सलमान खान के घर की रेकी करवाई और तीसरी बार तो उनके घर पर फायरिंग तक करवाई.

ADVERTISEMENT

टारगेट नंबर 2- सगुनप्रीत सिंह: लॉरेंस बिश्नोई का दूसरा निशाना सिद्धू मूसेवाला का मैनेजर सगुनप्रीत सिंह है. बिश्नोई का दावा है कि सगुनप्रीत ने विक्की मिद्दुखेड़ा के हत्यारों को पनाह दी थी. विक्की मिद्दुखेड़ा बिश्नोई का करीबी साथी था, और उसकी हत्या का बदला लेने के लिए बिश्नोई अब सगुनप्रीत को टारगेट बना रहा है.

टारगेट नंबर 3- मनदीप धालीवाल: तीसरे निशाने पर है बंबीहा गैंग का सदस्य मनदीप धालीवाल. बिश्नोई का आरोप है कि मनदीप ने भी विक्की मिद्दुखेड़ा के हत्यारों को शरण और मदद दी थी. मनदीप, बंबीहा गैंग के मुखिया लक्की पटियाल का करीबी है, जो पहले से ही बिश्नोई के दुश्मन गुटों में से एक है.

ADVERTISEMENT

ये भी पढ़ें: बाबा सिद्दीकी की हत्या पर भड़के बिहार के इस नेता ने लॉरेंस बिश्नोई को 'दो टके' कहकर दे दी खुली चुनौती

टारगेट नंबर 4- कौशल चौधरी: चौथे नंबर पर है कुख्यात गैंगस्टर कौशल चौधरी, जो इस वक्त गुरुग्राम जेल में बंद है. कौशल और लॉरेंस बिश्नोई के बीच गहरी दुश्मनी है, बिश्नोई किसी भी कीमत पर कौशल को मारना चाहता है. कौशल चौधरी लंबे समय से लॉरेंस के गिरोह के खिलाफ काम कर रहा है, जिससे उनकी रंजिश और बढ़ गई है.

ADVERTISEMENT

टारगेट नंबर 5- अमित डागर: आखिरी निशाने पर है अमित डागर, जो बिश्नोई के प्रतिद्वंद्वी गिरोह का सदस्य है. अमित डागर पर आरोप है कि उसने ही विक्की मिद्दुखेड़ा की हत्या की योजना बनाई थी. यही कारण है कि बिश्नोई उसे अपना सबसे बड़ा दुश्मन मानता है और उसे मारने की पूरी तैयारी कर चुका है.

लॉरेंस बिश्नोई का गैंग और उसका बड़ा प्लान

लॉरेंस बिश्नोई का गैंग आज देश के कई राज्यों में फैला हुआ है. एनआईए के अनुसार, बिश्नोई और उसके गिरोह के पास 700 से ज्यादा शूटर हैं. बिश्नोई ने अपने गिरोह का विस्तार उसी तरीके से किया है, जैसे 1990 के दशक में अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम ने किया था. एनआईए की रिपोर्ट में यह भी खुलासा हुआ है कि बिश्नोई के लोग अलग-अलग राज्यों में अपनी जड़ें जमा रहे हैं और सोशल मीडिया का भी भरपूर इस्तेमाल कर रहे हैं.

देखें ये वीडियो...

ये भी पढ़ें: कौन है लारेंस बिश्नोई? जेल में रहकर सलमान की उड़ाई रातों की नींद, फिर ले ली बाबा सिद्दीकी की जान!

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT