TDP सांसद चंद्रशेखर पेम्मासानी भी होंगे टीम मोदी का हिस्सा, इनके पास 5700 करोड़ की प्रॉपर्टी

News Tak Desk

ADVERTISEMENT

newstak
social share
google news

Chandrashekhar Pemmasani: नरेंद्र मोदी आज तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे. मोदी कैबिनेट में कई नए मंत्रियों को शामिल किया जा रहा है क्योंकि बीजेपी इस बार अपने दम पर बहुमत हासिल नहीं कर पाई है, इसलिए वह अपने सहयोगी दलों के साथ मिलकर सरकार बना रही है. इसी बीच एक ऐसे नवनिर्वाचित सदस्य की चर्चा हो रही है. जो आंध्र प्रदेश के गुंटूर लोकसभा सीट से चुनाव जीतकर सांसद बने हैं. यहां बात हो रही है चंद्रशेखर पेम्मासानी की. चंद्रशेखर पांच हजार करोड़ रुपए से ज्यादा के मालिक हैं. कहा जा रहा है सांसद राज्यमंत्री के रूप में शपथ ले सकते हैं. आइए जानते हैं इनके बारे में विस्तार से.

कौन हैं चंद्रशेखर पेम्मासानी?

चंद्रशेखर पेम्मासानी ने आंध्रप्रदेश की गुंटूर लोकसभा सीट पर YSRCP के मौजूदा विधायक किलारी वेंकट रोसैया को करीब साढ़े तीन लाख वोटों से हराया था. इस सीट पर चंद्रशेखर को आठ लाख 64 हजार 948 वोट मिले थे, तो वहीं वेंकट रोसैया ने पांच लाख 20 हजार 253 वोट प्राप्त किए थे.

ECI को के दिए चंद्रशेखर के हलफनामे के मुताबिक, उनकी कुल संपत्ति 5,705 करोड़ रुपये है. बता दें कि पेम्मासानी लोकसभा चुनाव के चौथे चरण के सबसे अमीर उम्मीदवार थे. चंद्रशेखर की एजुकेशन की बात करें तो उन्होंने अमेरिका के पेनसिल्वेनिया में गेइजिंगर मेडिकल सेंटर से इंटरनल मेडिसिन में एमडी की. अमेरिका में रहने के साथ ही इन्होंने गुंटूर से हमेशा अपना रिश्ता बनाए रखा. अब वहीं से वे चुनाव जीतकर सदन पहुंचे हैं और आज मंत्री के रूप में शपथ लेने जा रहे हैं. 

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

एंटरप्रेन्योरशिप के लिए जाने जाते हैं पेम्मासानी

यूवर्ल्ड के संस्थापक और सीईओ चंद्रशेखर पेम्मासानी एंटरप्रेन्योरशिप के लिए जाने जाते हैं. उनका एक ऑनलाइन शिक्षण संस्था है जो छात्रों के विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कराता है. 2020 में अर्न्स्ट एंड यंग एंटरप्रेन्योर ऑफ द ईयर अवार्ड जीतकर चंद्रशेखर पेम्मासानी ने देश में अपनी अलग पहचान बनाई. भारत और अमेरिका में 100 से अधिक कंपनियों और संपत्तियों में निवेश के साथ डॉ चंद्रशेकर पेम्मासानी के पास चल संपति में दो मर्सिडीज के साथ एक टेस्ला और एक रोल्स रॉयस कार है.

किसे मिली कितनी सीटें

देश की 543 लोकसभा सीटों में से बीजेपी ने सबसे ज्यादा 240 सीटीं जीती हैं. वहीं उनके बाद कांग्रेस ने 99 सीट अपने नाम की. समाजवादी पार्टी ने 37, टीएमसी 29, डीएमके 22, टीडीपी 16, जदयू 12, शिवसेना यूबीटी 9, एनसीपी शरद गुट 8, शिवसेना 7, एलजेपीआर 5, YSRCP 4, RJD 4, CPIM 4, IUML-AAP,JMM 3, जनसेना-RLD-JKN 2-2 और कुछ पार्टियों के हिस्से 1-1 आईं. इनके अलावा 7 सीटें निर्दलीय उम्मीदवार जीते.

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT