मणिपुर गए राहुल गांधी ने बताया अभी वहां कैसे हैं हालात, पीएम मोदी को लेकर ये सब कहा

शुभम गुप्ता

ADVERTISEMENT

newstak
social share
google news

Rahul Gandhi Manipur Visit: कांग्रेस सांसद और नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी सोमवार को मणिपुर पहुंचे. राहुल गांधी ने इस दौरान मणिपुर में हिंसा पीड़ितों से मुलाकात कर उनका हाल जाना. इस दौरान उन्होंने चुराचांदपुर में रिलीफ कैंप का दौरा किया और वहां पर रह रहे लोगों से बातचीत की. मणिपुर पहुंचे कांग्रेस सांसद ने कुकी और मैतेयी दोनों ही समुदायों के लोगों से मुलाकात की है. उनसे मुलाकात के बाद राहुल गांधी ने मीडिया से बातचीत की. राहुल गांधी ने कहा कि 'समस्या शुरू होने के बाद से मैं तीसरी बार यहां आया हूं और यह एक जबरदस्त त्रासदी है. मैं स्थिति में कुछ सुधार की उम्मीद कर रहा था लेकिन मुझे निराशा हुई." 

राज्य दो हिस्सों में बंट गया है- राहुल

राहुल गांधी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए कहा कि ' यह देखने के लिए कि स्थिति अभी भी वैसी नहीं है जैसी होनी चाहिए. मैंने शिविरों का दौरा किया और वहां के लोगों को सुना, उनका दर्द सुना, मैं यहां उनकी बात सुनने, उनमें विश्वास पैदा करने और विपक्ष में रहने वाले व्यक्ति के रूप में आया हूं. सरकार पर दबाव बनाने की कोशिश करें ताकि वह कार्रवाई करे. यहां समय की मांग शांति है. हिंसा से हर किसी को नुकसान पहुंचा है, संपत्ति नष्ट हो गई है.

उन्होंने कहा कि इस हिंसा में परिवार के सदस्य मारे गए हैं और मैंने ऐसा कभी नहीं देखा भारत में कहीं भी, यहां क्या हो रहा है. राज्य पूरी तरह से दो हिस्सों में बंट गया है और इसमें शामिल सभी लोगों के लिए यह एक त्रासदी है. मैं मणिपुर के सभी लोगों को बताना चाहता हूं, मैं यहां आपके भाई के रूप में आया हूं, मैं यहां ऐसे व्यक्ति के रूप में आया हूं जो चाहता है आपकी मदद करें, जो मणिपुर में शांति वापस लाने के लिए आपके साथ काम करना चाहता है.'

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

प्रियंका गांधी ने एक्स पर पोस्ट कर दी जानकारी

कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने अपने एक्स अकाउंट पर राहुल गांधी के मणिपुर दौरे की जानकारी शेयर की थी. उन्होंने पोस्ट कर लिखा था कि नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी जी ने आज मणिपुर में हिंसा पीड़ितों से मुलाकात कर उन्हें सांत्वना और हिम्मत दी. 

इस दौरान उन्होंने बीजेपी पर भी हमला बोला. उन्होंने आगे लिखा कि 'मणिपुर एक साल से ज्यादा समय से हिंसाग्रस्त है. सैकड़ों लोगों ने जान गंवाई। हजारों लोग राहत कैंपों में रह रहे हैं। लेकिन केंद्र की भाजपा सरकार ने शांति बहाली के लिए न तो कोई सकारात्मक पहल की, न ही प्रधानमंत्री ने मणिपुर का दौरा किया'

ADVERTISEMENT

राहुल गांधी का मणिपुर हिंसा के बाद ये तीसरा दौरा

प्रियंका गांधी ने लिखा कि मणिपुर में अशांति फैलने के बाद राहुल गांधी का ये तीसरा दौरा है. उन्होंने शांति और प्रेम के संदेश के साथ प्रदेश की जनता को भरोसा दिया कि हम हर हाल में आपके साथ हैं.

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT