दिल्ली: 5600 करोड़ के ड्रग्स मामले के मास्टरमाइंड का कांग्रेस से कनेक्शन? जानें कौन हैं तुषार गोयल

ललित यादव

ADVERTISEMENT

newstak
social share
google news

Delhi: दिल्ली में 5600 करोड़ रुपए की ड्रग्स की बरामदगी के मामले में बड़ा खुलासा हुआ है. इस मामले के मास्टरमाइंड तुषार गोयल उर्फ डिक्की के नाम से भी जाना जाता है, जिनका कनेक्शन राजनीति से जुड़ा हुआ है. दरअसल, तुषार 2022 में कांग्रेस की दिल्ली प्रदेश RTI सेल के चेयरमैन रह चुके हैं. उनकी सोशल मीडिया प्रोफाइल पर भी इस बात का उल्लेख है, जिससे उनके राजनीतिक संबंधों की पुष्टि होती है.

इस केस की जांच के दौरान तुषार गोयल के कई कांग्रेस नेताओं के साथ फोटो भी सामने आए हैं. दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की पूछताछ में तुषार ने खुद इस बात की पुष्टि की है कि वह कांग्रेस से जुड़े रहे हैं. इस बड़े ड्रग सिंडिकेट के तार दुबई से भी जुड़े हुए हैं, जहां एक बड़े कारोबारी का नाम सामने आया है जिसे कोकीन का प्रमुख सप्लायर माना जाता है.

तीन महीने से पुलिस की नजर में था तुषार

पुलिस ने 560 किलोग्राम कोकीन के साथ 40 किलोग्राम मेरियाना भी जब्त किया है, जिससे यह मामला और गंभीर हो गया है. इसे फुकेट से फ्लाइट के जरिए दिल्ली लाया गया था. पुलिस इस मॉड्यूल पर तीन महीने से नजर रख रही थी और आखिरकार सफलता प्राप्त की.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

महिपालपुर में गोदाम में रखता था कोकीन

महिपालपुर में एक गोदाम से भारी मात्रा में कोकीन कपड़ों के डिब्बों में छुपा कर रखी गई थी. मौके से हिमांशु और औरंगजेब नामक दो व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया, जो इस ड्रग्स तस्करी में शामिल थे.तुषार का एक साथी हिमांशु इस पूरे काम का हिस्सेदार है और हमेशा साये की तरह तुषार के साथ रहता था. जबकि औरंगजेब माल ले जाने और लाने का काम करता था. 

कौन है तुषार गोयल

40 साल के तुषार गोयल दिल्ली के वसंत विहार में रहते हैं. परिवार पब्लिकेशन के बड़े कारोबार से जुड़ा है. तुषार के पिता का पहाड़गंज और दरियागंज में पब्लिकेशन का बड़ा कारोबार है. इसके बावजूद, उन्होंने ड्रग्स की दुनिया में कदम रखा और इसे अपने अवैध धंधे का अड्डा बना लिया था. तुषार की लग्जरी लाइफस्टाइल इस बारे में भी इशारा करती है. तुषार के पास धन-दौलत की कमी नहीं है वह लग्जरी लाइफ जीना पसंद करता है.

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT