राहुल गांधी ने सीएम योगी को लिखा लेटर, हाथरस कांड को लेकर कर दी बड़ी मांग

News Tak Desk

ADVERTISEMENT

newstak
social share
google news

Rahul Gandhi on Hathras Stampede: लोकसभा सांसद और विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने हाथरस कांड को लेकर यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को एक पत्र लिखा है. कांग्रेस सांसद ने हाथरस भगदड़ के पीड़ितों को अधिक से अधिक मुआवजे देने की मांग की है. शुक्रवार को राहुल गांधी ने हाथरस और अलीगढ़ पहुंचकर पीड़ितों से मुलाकात कर उनका हाल जाना था. बता दें कि हाथरस में नारायण साराकर हरी उर्फ भोले बाबा के सत्संग के दौरान भगदड़ मच गई थी, जिसमें 121 लोगों की मौत और कई लोग घायल हो गए.

राहुल ने मुआवजा बढ़ाने की मांग की 

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने एक्स पर लिखा कि  "हाथरस में भगदड़ हादसे से प्रभावित पीड़ित परिवारों से मुलाकात कर, उनका दुख महसूस कर और समस्याएं जान कर उत्तर प्रदेश के माननीय मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी को पत्र के माध्यम से उनसे अवगत कराया. मुख्यमंत्री जी से मुआवजे की राशि को बढ़ाकर शोकाकुल परिवारों को जल्द से जल्द प्रदान करने का आग्रह किया. इस दुख की घड़ी में उन्हें हमारी सामूहिक संवेदना और सहायता की आवश्यकता है."    

पीड़ितों से मुलाकात के बाद क्या बोले राहुल 

लोकसभा सांसद राहुल गांधी ने हाथरस में शुक्रवार को पीड़ित परिवारों से मुलाकात के बाद मीडिया से बातचीत करते हुए कहा था कि ' ‘यह दुख की बात है कि इतने परिवारों को कष्ट सहना पड़ा, इतने लोगों ने अपनी जान गंवा दी.’ कांग्रेस नेता ने कहा, ‘‘मैं राजनीतिक नजरिए से बात नहीं करना चाहता, लेकिन प्रशासन की ओर से कुछ चूक हुई है. गलतियां हुई हैं और उनकी पहचान की जानी चाहिए.’’ राहुल गांधी ने कहा कि पीड़ित परिवारों के लिए यह कठिन समय है और उन्हें जल्द से जल्द मुआवजा चाहिए क्योंकि वे गरीब हैं.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

राहुल गांधी ने कहा कि मृतकों के परिजनों ने उन्हें बताया है कि 'प्रशासन की ओर से चूक हुई है. पुलिस द्वार जो व्यवस्था होनी चाहिए थी वो नहीं की गई. पीड़ितों के परिजन दुखी हैं, सदमें में हैं. मैं उनकी स्थिति को समझने की कोशिश कर रहा हूं.'

 

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT