IGI Airport: दिल्ली एयरपोर्ट के टर्मिनल-1 पर गिरा छत का सपोर्ट बीम, हादसे की जद में आई कई गाड़ियां, 1 की मौत कई घायल  

अभिषेक

ADVERTISEMENT

newstak
social share
google news

IGI Airport: दिल्ली-NCR में बीती रात जमकर बारिश हुई. राजधानी में मानसून की पहली बारिश लोगों के लिए राहत तो लाई ही उसके साथ ही खूब फजीहत भी देखने को मिली. भारी बारिश के बाद सड़कें पानी से लबालब भरी हुई है. कहा रोड है और कहा जमीन इसका अंदाजा लगाने में बड़ी मुश्किल हो रही है. मंटो ब्रिज के पास तो पूरी की पूरी रोड डूब गई जिसमें एक ट्रक लगभग पूरा डूब गया. सड़कों की हालत तो खराब है ही उसके साथ एयरपोर्ट के भी हालत कुछ ठीक नहीं है. मूसलाधार बारिश से दिल्ली एयरपोर्ट के टर्मिनल- 1 पर पार्किंग की छत गिर गई जिससे एक शख्स की मौत हो गई और 6 लोग घायल हो गए. 

सपोर्ट बीम गिरने से हुआ हादसा

दिल्ली फायर सर्विसेज (डीएफएस) के अधिकारियों ने बताया कि, शुक्रवार सुबह भारी बारिश के बीच टर्मिनल- 1 पर सुबह के वक्त गाड़ियों की लाइन लगी थी. तभी अचानक से पार्किंग की छत गिर गई और इसकी चपेट में कई गाड़ियां आ गईं. घटना के बाद वहां मौजूद लोगों में अफरा-तफरी मच गई और तुरंत आपातकालीन सेवाओं को मदद के लिए कॉल किया. दिल्ली के मुख्य अग्निशमन अधिकारी ने बताया कि, एक व्यक्ति की मौत हो गई और 6 लोग घायल हैं. उन्हें मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया है. बता दें कि, इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे के तीन टर्मिनल- टी1, टी2 और टी3 है. टर्मिनल-1 पर केवल घरेलू उड़ानें संचालित होती हैं.  

हादसे से कई उड़ानें प्रभावित

टर्मिनल -1 पर हुए हादसे की वजह यहां से अस्थायी रूप से उड़ानों पर रोक लगा दी गई हैं. एहतियात के तौर पर चेक-इन काउंटर को रोक दिया गया है. मौके पर दमकल की गाड़ियां रेस्क्यू ऑपरेशन में जुटी है.  अब तक कुल 28 उड़ानें प्रभावित हुई हैं. खराब मौसम की वजह से रात 12 बजे से अभी तक कुल 28 फ्लाइट्स कैंसिल कर दी गई हैं जबकि 12 पहुंचने वाली फ्लाइट्स प्रभावित हुई हैं.

यह भी पढ़ें...

आपको बता दें कि, दिल्ली NCR में हुई बारिश के बाद राजधानी और आस-पास के कई इलाकों में भारी जलभराव हो गया है. कुछ जगहों पर वाहन बारिश के पानी में लगभग आधे डूबे हुए देखे जा सकते थे. सफदरजंग में पिछले 24 घंटों के दौरान आज सुबह 8:30 बजे तक 228.1 मिमी बारिश दर्ज की गई.  

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT