राहुल गांधी ने सदन में ऐसा क्या कहा कि सीट से खड़े गए पीएम मोदी? बयान पर मचा बवाल

शुभम गुप्ता

ADVERTISEMENT

newstak
social share
google news

Rahul Gandhi Parliament Speech: लोकसभा में सोमवार को संसद संत्र में काफी हंगामा देखने का मिला. कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला. नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने बहस की शुरुआत की और संविधान के जरिए सरकार पर तीखा हमला बोला. इस दौरान राहुल गांधी ने एक ऐसा बयान दे दिया जिससे सदन में भयंकर हंगामा देखने को मिला. राहुल गांधी के बयान का विरोध में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी खड़े हो गए और उन्होंने कहा कि पूरे हिंदू समाज को हिंसक कहना काफी गंभीर बात है.

क्या बोले राहुल गांधी?

दरअसल, राहुल गांधी ने कहा कि 'मोदी जी ने अपने भाषण में एक दिन कहा कि हिंदुस्तान ने कभी किसी पर हमला नहीं किया. इसका कारण है. हिंदुस्तान अहिंसा का देश है, यह डरता नहीं है. हमारे महापुरुषों ने यह संदेश दिया- डरो मत, डराओ मत और दूसरी तरफ शिवजी कहते हैं- डरो मत, डराओ मत और अभय मुद्रा दिखाते हैं, अहिंसा की बात करते हैं और त्रिशूल को जमीन में गाड़ देते हैं. दूसरी तरफ जो लोग अपने आपको हिंदू कहते हैं वो 24 घंटे हिंसा-हिंसा-हिंसा. नफरत-नफरत-नफरत, असत्य, असत्य, असत्य. आप हिंदू हो ही नहीं. हिंदू धर्म में साफ लिखा है सत्य के साथ खड़ा होना चाहिए,सत्य से पीछे नहीं हटना चाहिए, सत्य से नहीं डरना चाहिए'

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

PM मोदी ने जताया विरोध

राहुल गांधी की टिप्पणी पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने खुद खड़े होकर विरोध जताया. उन्होंने राहुल के बयान को गंभीर बताया, बोले कि पूरे समाज को हिंसक कहना गंभीर बात है. राहुल ने पीएम मोदी के बोलने के बाद कहा कि पूरा हिंदू समाज पीएम मोदी और बीजेपी नहीं है.

ADVERTISEMENT

विपक्ष के नेता माफी मांगे- अमित शाह 

राहुल गांधी के बयान के बाद सदन में हंगामा मचने लगा. गृह मंत्री अमित शाह ने राहुल के बयान का विरोध जताते हुए कहा कि उन्होंने जा कहा कि उसके लिए उन्हें माफी मांगनी चाहिए. इस धर्म पर करोड़ों लोग गर्व से खुद को हिंदू कहते हैं. मैं उनको गुजारिश करता हूं कि इस्लाम में अभय मुद्रा पर एक बार वो इस्लामिक विद्वानों की राय ले लें.

ADVERTISEMENT

follow on google news
follow on whatsapp

ADVERTISEMENT