Rajasthan By Election: चौरासी सीट पर त्रिकोणीय मुकाबला, कांग्रेस-BAP के बाद बीजेपी ने इस नेता को मैदान में उतारा

ललित यादव

ADVERTISEMENT

 Chaurasi By Election
Chaurasi By Election
social share
google news

Rajasthan By Election: राजस्थान उपचुनाव को देखते हुए बीजेपी ने अपने 7वें उम्मीदवार की घोषणा कर दी है. बीजेपी ने कुछ देर पहले ही डूंगरपुर जिले की चौरासी विधानसभा सीट से कारीलाल ननोमा को अपना प्रत्याशी घोषित किया है. कारीलाल सीमलवाड़ा पंचायत समिति से प्रधान हैं और पार्टी ने उन पर भरोसा जताते हुए इस महत्वपूर्ण सीट पर मैदान में उतारा है. बीजेपी की ओर से उम्मीदवार घोषित करने के साथ ही यहां का चुनावी माहौल और भी गर्म हो गया है.

इस उपचुनाव में कांग्रेस और भारत आदिवासी पार्टी पहले से ही अपने उम्मीदवार घोषित कर चुकी हैं, जिससे इस बार त्रिकोणीय मुकाबले की संभावना है. कांग्रेस ने युवा नेता महेश रोत को मैदान में उतारा है. महेश रोत वर्तमान में सांसरपुर पंचायत के सरपंच हैं और उन्होंने उदयपुर कॉलेज में छात्र संघ के अध्यक्ष के रूप में भी कार्य किया है. उनके नाम की घोषणा के बाद पार्टी ने युवा वोटरों को लुभाने की कोशिश की है.

BAP ने अनिल कटारा को बनाया प्रत्याशी

वहीं, भारत आदिवासी पार्टी ने अनिल कटारा को उम्मीदवार बनाया है.अनिल कटारा चीखली क्षेत्र से जिला परिषद सदस्य भी हैं. हालांकि, पार्टी के भीतर से बगावत के सुर भी उठने लगे हैं. पोपट खोखरिया, जो पार्टी के संस्थापक सदस्यों में से एक हैं, ने सोशल मीडिया पर अपनी नाराजगी जताई है. इससे यह अटकलें लगाई जा रही हैं कि वे पार्टी से अलग हो सकते हैं.

ADVERTISEMENT

त्रिकोणीय हुआ मुकाबला

इस सीट पर 2023 के विधानसभा चुनाव में राजकुमार रोत विधायक चुने गए थे, लेकिन लोकसभा चुनाव में बांसवाड़ा-डूंगरपुर सीट से सांसद बनने के कारण उन्हें विधानसभा छोडनी पड़ी. इसके बाद इस उपचुनाव की घोषणा की गई. अब यह देखना दिलचस्प होगा कि इस त्रिकोणीय मुकाबले में कौन विजयी होता है.

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT