Rajasthan Weather Update: 'दाना' चक्रवाती तूफान का राजस्थान में कितना होगा असर, जानें

बृजेश उपाध्याय

ADVERTISEMENT

तस्वीर: इंडिया टुडे.
तस्वीर: इंडिया टुडे.
social share
google news

न्यूज़ हाइलाइट्स

point

'दाना' तूफान आज बंगाल की खाड़ी से सटे गांगेय क्षेत्र से टकराएगा.

point

दाना का असर झारखंड, ओड़िशा और आसपास के क्षेत्रों में देखने को मिलेगा.

बंगाल की खाड़ी में उठे चक्रवाती तूफान 'दाना' के आज खाड़ी से सटे गांगेय क्षेत्र और ओड़िशा के समुद्री तट से टकराने की संभावना है. इस दौरान 120 किमी प्रति घंटे की गति से हवाएं चलेंगी और भारी से अति भारी बारिश होगी. मौसम विभाग के जयपुर केंद्र के मुताबिक फिलहाल राजस्थान में इस चक्रवाती तूफान का का असर नहीं देखा जा रहा है. 

मौसम विभाग के मुताबिक राजस्थान में अधिकांश भागों में मौसम शुष्क रहने की संभावना है. राज्य में सर्वाधिक अधिकतम तापमान फलौदी में 38.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया और निम्नतम  न्यूनतम तापमान 15.0 डिग्री सेल्सियस सिरोही में दर्ज किया गया. 

सिरोही में रात में कंपकपी वाली ठंड

राजस्थान के बाकी हिस्सों में भले ही गर्मी का अहसास हो रहा हो पर सिरोही जिले में रात में ठंड ने दस्तक दे दी है रात के लिए हल्के कंबल और चद्दर निकल चुके हैं. एसी-कूलर और पंखे बंद हो चुके हैं. पिछले 24 घंटों में सबसे ज्यादा गर्म दिन  फलौदी में 38.8 डिग्री सेल्सियस और इसके बाद जोधपुर और जैसलमेर में 36 डिग्री सेंटीग्रेट, श्रीगंगानगर में 36 डिग्री सेंटीग्रेट और राज्य की राजधानी जयपुर में 34.7 डिग्री सेंटीग्रेट तापमान दर्ज किया गया. वहीं जयपुर में रात में तापमान 24 डिग्री के आसपास और अलवर में 19.8, सीकर में 19 डिग्री, माउंट आबू में 14.4, बारां के अंता में 18.5 और हनुमानगढ़ के संगरियामें 18.2 डिग्री सेंटीग्रेट दर्ज किया गया. 

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें: 

Weather Update: 24 अक्टूबर को चक्रवाती तूफान 'दाना' मचाएगा तबाही! इन राज्यों में रेड अलर्ट जारी, कई ट्रेनें रद्द

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT