Rajasthan: नरेश मीणा को लगा बड़ा झटका, उपचुनाव में कांग्रेस की मांग रहे थे टिकट

ललित यादव

ADVERTISEMENT

NewsTak
social share
google news

Rajasthan: राजस्थान में होने वाले विधानसभा उपचुनावों के लिए कांग्रेस ने सभी 7 सीटों पर अपने प्रत्याशियों के नामों की घोषणा कर दी है. कांग्रेस ने देवली-उनियारा सीट के लिए केसी मीणा को प्रत्याशी बनाया है, जिससे टिकट की मांग कर रहे युवा नेता नरेश मीणा नाराज हो गए हैं. टिकट ने मिलने के बाद नरेश मीणा ने चुनाव नहीं लड़ने की घोषणा कर दी है, और इस निर्णय के दौरान वे भावुक भी हो गए थे. नरेश मीणा इस सीट से टिकट के प्रमुख दावेदार थे, परंतु पार्टी ने उनकी उम्मीदों को दरकिनार कर दिया.

देवली-उनियारा सीट मीणा और गुर्जर समुदायों की प्रमुख सीट है. हाल ही में संपन्न हुए लोकसभा चुनावों में हरीश मीणा के टोंक से सांसद बनने के बाद यह विधानसभा सीट खाली हो गई थी. इस रिक्ति को भरने के लिए अब 13 नवंबर को उपचुनाव होने जा रहे हैं.

देवली से चुनाव लड़ने की जाहिर की थी इच्छा

नरेश मीणा ने इस सीट से चुनाव लड़ने की अपनी इच्छा पहले ही जाहिर कर दी थी. उन्होंने इस सिलसिले में पार्टी अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा और राजस्थान के प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा से मुलाकात की थी. पार्टी के अंदर ही प्रहलाद गुंजल जैसे कुछ नेता नरेश मीणा की उम्मीदवारी का समर्थन करते नजर आए. गुंजल ने इसे एक युवा और संघर्षशील नेता के लिए समर्थन मांगा.

ADVERTISEMENT

BAP ने दिया था ऑफर

भारत आदिवासी पार्टी ने नरेश मीणा को देवली-उनियारा से चुनाव लड़ने का ऑफर भी दिया था. BAP के प्रवक्ता डॉ जितेंद्र मीणा ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा कि 'नरेश मीणा कब तक उन पार्टियों के पीछे चलेंगे, जो आपकी राजनीतिक हत्या करना चाहती है. आइए भारत आदिवासी पार्टी से जुड़िए, हम मिलकर राजस्थान की तकदीर और तस्वीर बदल देंगे.' बता दें कि देवली उनियारा विधानसभा सीट के लिए नरेश मीणा का नाम भी उम्मीदवारों की दौड़ में सबसे आगे माना जा रहा था. लेकिन उनका टिकट कटने के बाद उन्होंने चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया.

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT