Rajasthan: कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव धीरज गुर्जर पुलिस पर क्यों भड़के और बोले- मेरा जूता बात करेगा!

प्रमोद तिवारी

ADVERTISEMENT

तस्वीर: राजस्थान तक.
तस्वीर: राजस्थान तक.
social share
google news

न्यूज़ हाइलाइट्स

point

भीलवाड़ा में पुलिस बाइक के नंबर प्लेट पर जाति-उपजाति या नाम लिखने पर कर रही कार्रवाई.

point

धीरज गुर्जर ने एक मंच से कहा- पुलिस में अगर दम है तो गुर्जर लिखी गाड़ी पकड़े और थाने में डाले.

राजस्थान (Rajasthan News) के शाहपुर जिले की जहाजपुर विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस के टिकट पर तीन बार चुनाव हार चुके कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव धीरज गुर्जर ने पुलिस को ऐसी धमकी दी कि चर्चा में आ गए.  भीलवाड़ा में वाहनों के नंबर प्लेट को लेकर पुलिस की कार्रवाई के विरोध में धीरज गुर्जर ने धमकी देते हुए कहा है कहा- "पुलिस में अगर दम है तो गुर्जर लिखी गाड़ी पकड़े और थाने में डाले. चैलेंज करता हूं ऐसा किया तो मेरा जूता बात करेगा."

कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव धीरज गुर्जर (Dheeraj gurjar) ने बुधवार को भीलवाड़ा जिले के कोटड़ी में आयोजित एक सभा में यह यह धमकी सार्वजनिक मंच से दी.   भीलवाड़ा और शाहपुरा जिले में पुलिस अभियान चलाकर ऐसे वाहनों के खिलाफ कार्रवाई कर रही है. पुलिस उन वाहनों के खिलाफ कार्रवाई कर रही है, जिनके नंबर प्लेट पर नंबर की जगह जातियां-उपजातियां  या नाम लिखे हुए हैं. 

ये कार्रवाई जारी रहेगी- पुलिस

शाहपुरा के पुलिस अधीक्षक राजेश कावट ने धीरज गुर्जर के बयान पर कहा कि पुलिस मोटर व्हीकल एक्ट में कार्रवाई करती है. हमें किसी जाति से लेना देना नहीं है. कार्रवाई आगे भी जारी रहेगी.  कोटडी में आयोजित एक कार्यक्रम में कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव धीरज गुर्जर पुलिस को धमकी देने तक ही नहीं रुके. आगे बोले यह कोटडी पारोलीं और आसपास के थानेदार कहते हैं कि  “मोटरसाइकिल के पीछे गुर्जर लिखा हुआ है उसको थाने में बंद कर दो. उनको मैं चैलेंज कर रहा हूं कि अगर किसी कार्यकर्ता की मोटरसाइकिल को हाथ भी लगा लिया तो धीरज गुर्जर का जूता उनसे बात करेगा'

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

मैंने जंप लगा लिया तो धरती में गाड़ दूंगा- धीरज

धीरज गुर्जर ने आगे बोलते हुए कहा- यह लड़ाई मैं इसलिए नहीं लड़ रहा हूं कि लोग कहेंगे कि चुनाव हारने के बाद मैं अभी तक ठंडा नहीं हुआ हूं. उनको एक बात कह दूं... धीरज गुर्जर ने चुनाव हारने के बाद एक कदम पीछे लिया है. अगर मैंने जंप लगा लिया तो धरती में गाड़ दूंगा, इस बात को ध्यान में रखना. 

अपने बयान पर कायम हूं- धीरज गुर्जर

पुलिस को दी गई धमकी के बारे में धीरज गुर्जर ने अपने बयान में कहा कि मैंने कोटडी की सभा में जो कुछ कहा उसपर अभी भी कायम हूं. हमारे इलाके में पुलिस जातिगत रूप से टारगेट कर रही है. मैंने उसी को लेकर अपना विरोध जताया है.

ADVERTISEMENT

गौरतल है कि साल 2008 के विधान सभा चुनाव से साल 2023 के चुनाव तक धीरज गुर्जर जहाजपुर विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस के टिकट पर चार बार चुनाव लड़ चुके हैं. उन्हें मात्र 2013 के विधानसभा चुनाव में एक बार जीत हासिल हुई है. तीन बार इस विधानसभा क्षेत्र से चुनाव हार चुके हैं. जहाजपुर से वर्तमान विधायक भारतीय जनता पार्टी के गोपीचंद मीणा लगातार दूसरी बार धीरज गुर्जर को चुनाव हरा कर विधायक बने हैं.  

ध्यान देने वाली बात है कि धीरज गुर्जर चुनाव होने के बाद भी इस क्षेत्र में एक्टिव हैं. उन्हें कुछ कार्यकर्ताओं ने शिकायत की थी कि पुलिस गुर्जर लिखी गाड़ियों को टारगेट कर रही है. उन्हें रोका जाता है. 

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT