कर्नाटक के सेक्स स्कैंडल में JDS नेता फंसे पर गवाह से जुड़ा DK शिवकुमार का कनेक्शन, मचा बवाल

रूपक प्रियदर्शी

ADVERTISEMENT

newstak
social share
google news

Prajwal Revanna: लोकसभा चुनाव के बीच देवगौड़ा परिवार के सेक्स स्कैंडल में रोज नए-नए धमाके हो रहे हैं. सेक्स स्कैंडल का आरोपी देवगौड़ा का सांसद पोता प्रज्वल रेवन्ना जर्मनी भाग चुका है, लेकिन उसके राज और राजदार धीरे-धीरे सामने आ रहे हैं. 7 साल तक रेवन्ना परिवार की गाड़ियां चलाने वाला ड्राइवर कार्तिक रेड्डी सेक्स स्कैंडल का सबसे बड़ा गवाह सामने आया है. 

प्रज्वल के ड्राइवर ने खोली पोल

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक कार्तिक रेड्डी रेवन्ना परिवार के लिए ड्राइवर की नौकरी करता था. नौकरी करते हुए वो इतना करीब आ चुका था कि प्रज्वल रेवन्ना के मोबाइल-पेन ड्राइव तक पहुंच हो गई थी. पेन ड्राइव में ही रेवन्ना के 2976 सेक्स वीडियो स्टोर थे. आरोप लग रहा है कि प्रज्वल रेवन्ना महिलाओं का यौन शोषण करते खुद वीडियो रिकॉर्ड करता था और उसका इस्तेमाल महिलाओं को ब्लैकमेल करने में करता था. प्रज्वल उन सारे वीडियो को पेन ड्राइव में स्टोर करता था जो ड्राइवर कार्तिक रेड्डी के पास आ चुका था.

ड्राइवर ने प्रज्वल के खिलाफ और भी लोगों को पेन ड्राइव बांट दी. इंडिया टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक जिन लोगों को ड्राइवर ने पेन ड्राइव दी थी उसमें एक नाम कर्नाटक के डिप्टी सीएम डीके शिव कुमार भी हैं. ड्राइवर कार्तिक ने दावा किया है कि महीने भर पहले उसने डीके शिव कुमार और उनके भाई डीके सुरेश को प्रज्वल वाली पेन ड्राइव दी थी. ड्राइवर कार्तिक रेड्डी के हवाले से बीजेपी नेता देवराज गौड़ा ने भी इसकी पुष्टि की है. देवराज ने सेक्स वीडियो के एक केस में ड्राइवर कार्तिक की पैरवी की थी. 

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

बीजेपी ने कर्नाटक सरकार को घेरा

बीजेपी के अमित मालवीय ने सवाल पूछा है कि डीके शिव कुमार ने महीनों तक ड्राइवर से पेन ड्राइव मिलने के बाद क्या किया? गृह मंत्री अमित शाह ने भी सवाल उठाया कि कर्नाटक की कांग्रेस सरकार क्या कर रही थी. प्रियंका गांधी अपने सीएम और डिप्टी सीएम से क्यों नहीं पूछ रही हैं. आरोपी सांसद प्रज्वल रेवन्ना के चाचा एच डी कुमारस्वामी ने दावा किया कि ड्राइवर कार्तिक डीके शिव कुमार से मिला था. ये सब डीके शिव कुमार का किया कराया है. 

पिछले साल ही सामने आ जाता पूरा केस

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक सेक्स स्कैंडल 2023 में ही सामने आ जाता. 1 जून 2023 को प्रज्वल रेवन्ना समेत तीन लोगों पर केस दर्ज हुआ था. एफआईआर में प्रज्वल रेवन्ना के साथ ड्राइवर कार्तिक रेड्डी का भी नाम था. एफआईआर में नाम आने और प्रज्वल से अनबन होने के कारण ड्राइवर ने नौकरी छोड़ दी थी. 2 जून को प्रज्वल रेवन्ना कोर्ट से ये आदेश पाने में सफल हुआ कि वीडियो सार्वजनिक नहीं किया जाएगा. मामला ठंडा पड़ गया. हल्ला तब मचा जब हासन में 26 अप्रैल को वोटिंग से पहले सेक्स वीडियो बांटकर वायरल कर दिया गया. जैसे ही वीडियो वायरल हुआ कर्नाटक सरकार ने एसआईटी जांच बिठा दी, लेकिन तब तक प्रज्वल रेवन्ना देश से जा चुका था. डीके शिव कुमार ने सारे आरोप बीजेपी नेता की ओर घूम दिए हैं.

ADVERTISEMENT

2023 में कर्नाटक विधानसभा चुनाव हुए तो देवराज गौड़ा को बीजेपी ने एचडी रेवन्ना के खिलाफ होलेनारासिपुरा सीट से चुनाव लड़ा. रेवन्ना ने देवराज को गंदा आदमी कहा तो पलटकर देवराज ने हल्ला मचा दिया कि गंदा तो रेवन्ना का बेटा प्रज्वल है. उसकी अश्लील तस्वीरें हैं. देवराज गौड़ा ने प्रज्वल वाले केस में ड्राइवर कार्तिक रेड्डी की वकालत की थी. ड्राइवर के जरिए देवराज गौड़ा की भी पहुंच पेन ड्राइव तक हो गई. देवराज ने इंडिया टुडे से बात करके हुए सारी कहानी सुना दी. 

जेडीएस ने प्रज्वल को सस्पेंड किया

देवराज गौड़ा ने दावा किया कि उस समय महिलाओं के हित में उन्होंने वीडियो सार्वजनिक नहीं किया. देवराज ने बीजेपी हाईकमान को जेडीएस से अलायंस करने और खासकर प्रज्वल रेवन्ना की उम्मीदवारी का विरोध किया था. देवराज की बात उसकी ही पार्टी ने अनसुनी कर दी. उन्होंने कर्नाटक अध्यक्ष बी.वाई बिजयेंद्र को लिखी चिट्ठी में दावा किया था कि प्रज्वल के सेक्स वीडियो वाला पेन ड्राइव कांग्रेस के बड़े नेताओं के पास पहुंच चुका है. 

ADVERTISEMENT

हासन लोकसभा चुनाव से प्रज्वल रेवन्ना बीजेपी-जेडीएस के साझा उम्मीदवार हैं. जब सारा कांड सामने आया है तब जाकर जेडीएस ने प्रज्वल को सस्पेंड किया है.

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT