लालू की बेटी रोहिणी ने पटना में भी दिखाया एक घर, जानिए इनके पास कितने करोड़ की प्रॉपर्टी

शुभम गुप्ता

ADVERTISEMENT

newstak
social share
google news

Rohini Acharya Net Worth: राजद प्रमुख लालू यादव की बेटी रोहिणी आचार्य, सारण से चुनावी मैदान में हैं. बीते दिन रोहिणी ने नामांकन पर्चा भी दाखिल कर दिया. इस दौरान रोहिणी के पिता लालू और भाई तेजस्वी यादव भी मौजूद रहे. चुनावी हलफनामे में रोहिणी ने अपनी चल-अचल संपत्ति के बारे में जानकारी साझा की है.

रिटर्निंग ऑफिसर को दी गई जानकारी के मुताबिक उनके पास 15.82 करोड़ रुपये की मालकिन हैं. हलफनामे के अनुसार, आचार्य ने घोषणा की कि उनके पास 2.99 करोड़ रुपये की चल संपत्ति और 12.82 करोड़ रुपये की अचल संपत्ति है.

रोहिणी आचार्य के पति समरेश सिंह भारत के साथ-साथ सिंगापुर के निवासी हैं. उनके पति के पास 19.86 करोड़ रुपये की चल-अचल संपत्ति है, जिसमें से 6.92 करोड़ रुपये की चल संपत्ति और 12.94 करोड़ रुपये की अचल संपत्ति है. रोहिणी अपने पति के साथ सिंगापुर में रहती हैं. लेकिन उन्होंने अपने हलफनामे में अपना पता 208, कौटिल्य नगर, एमपी/एमएलए कॉलोनी पटना  दिया है.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

दिलचस्प बात यह है कि 2020 में विधानसभा चुनावों के दौरान तेजस्वी यादव और तेज प्रताप यादव द्वारा दायर हलफनामों में भी इसी पते का उल्लेख है.

कितनी है रोहिणी के पास संपत्ति?

रोहिणी के पास 20 लाख और उनके पति समरेश के पास 10 लाख रुपये कैश है. आचार्य के पास पांच बैंक खाते और 29.70 लाख रुपये के सोने के आभूषण और 3.85 लाख रुपये के चांदी के आभूषण हैं. 

उनके पति के पास सात बैंक खाते हैं और 23.40 लाख रुपये के सोने के आभूषण और 2.80 लाख रुपये के चांदी के आभूषण हैं.

ADVERTISEMENT

बीजेपी के रूडी से होगी टक्कर

सारण में आचार्य का मुकाबला पूर्व केंद्रीय मंत्री और भाजपा उम्मीदवार राजीव प्रताप रूडी से है. सारण में पांचवे चरण 20 मई को चुनाव होने हैं. अपने पिता को किडनी दान कर लोकप्रियता हासिल करने वाली आचार्या पिछले कुछ दिनों से सारण में चुनाव प्रचार कर रही हैं. सारण से चुनावी शुरुआत के साथ, वह औपचारिक रूप से राजनीति में शामिल होने वाली लालू प्रसाद और राबड़ी देवी की चौथी संतान हैं. 
 

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT