Nepal Bus Accident: नेपाल में भारतीयों से भरी बस नदी में गिरी, 14 लोगों की मौत और 16 घायल

News Tak Desk

23 Aug 2024 (अपडेटेड: Aug 23 2024 1:22 PM)

Nepal Bus Accident: नेपाल की एक नदी में भारतीयों से भरी बस नदी में गिरने से 14 लोगों की मौत हो गई है और 16 घायलों को इलाज के लिए अस्पताल भेज दिया गया है.

newstak
follow google news

Nepal Bus Accident: नेपाल से एक बड़े हादसे की खबर सामने आ रही है. नेपाल के तनहुं जिले के अबुखैरेनी क्षेत्र में भारतीयों से भरी बस मार्स्यांगदी नदी में गिर गई है. बस में 40 लोग थे. नेपाल पुलिस ने 14 लोगों की मौत की पुष्टि कर दी है. वहीं 16 घायलों को बचाया जा चुका है. बाकी 10 लोगों के बार में अभी कोई सूचना प्राप्त नहीं हुई है.

यह भी पढ़ें...

बता दें कि पोखरा के मझेरी रिजॉर्ट में ठहरे ये भारतीय यात्री आज सुबह पोखरा से काठमांडू के लिए रवाना हुए थे. तब  बस हादसे का शिकार हो गई. जिला पुलिस कार्यालय तनहुं के डीएसपी दीपक कुमार राय के अनुसार, यूपी एफटी 7623 नंबर प्लेट वाली बस नदी में गिरने के बाद किनारे पर पड़ी मिली है.

इस हादसे के बाद तुरंत राहत बचाव कार्य शुरू कर दिया गया है. हादसे में जान गंवाने वाले 14 लोगों के शवों को पुलिस ने बरामद कर लिया है. जानकारी के अनुसार पूरी बस में भारतीय यात्री सवार थे.

   
स्थानीय पुलिस और बचाव दल ने मौके पर पहुंचकर घायलों को नजदीकी अस्पतालों में इलाज के लिए भर्ती करा दिया है. प्रारंभिक जांच में दुर्घटना के कारणों का पता लगाने की कोशिश की जा रही है. प्रशासन ने राहत कार्य को प्राथमिकता देते हुए हर संभव उपाय किए हैं ताकि सभी प्रभावितों को जल्द से जल्द सहायता मिल सके. 

इस दुखद घटना ने स्थानीय समुदाय और यात्रियों के परिजनों के बीच शोक और चिंता की लहर पैदा कर दी है. प्रशासन और बचाव दल हादसे की गहन जांच कर रहे हैं और प्रभावित परिवारों को हरसंभव मदद प्रदान की जा रही है. 

इस घटना पर उत्तर प्रदेश राहत आयुक्त ने भी न्यूज एजेंसी एएनआई से बात करते हुए कहा कि वह ये पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि बस में कोई राज्य का व्यक्ति था या नहीं.

    follow google newsfollow whatsapp