एक्ट्रेस कादंबरी जेठवानी के चक्कर में सस्पेंड हुए तीन IPS ऑफिसर! कौन हैं ये, मामला क्या था?

ललित यादव

18 Sep 2024 (अपडेटेड: Sep 18 2024 11:55 AM)

Andhra Pradesh: साउथ और बॉलीवुड एक्ट्रेस कादंबरी जेठवानी की गलत गिरफ्तारी के मामले में तीन IPS अधिकारियों को सस्पेंड कर दिया गया. एक्ट्रेस कांदबरी का आरोप है कि उन्हें बिना ऑर्डर और अपर्याप्त सबूतों के बिना ही गिरफ्तार किया गया और उन्हें लगभग 40 दिनों तक हिरासत में रखा गया.

Kadambari Jethwani

Kadambari Jethwani

follow google news

Andhra Pradesh: साउथ और बॉलीवुड एक्ट्रेस कादंबरी जेठवानी की गलत गिरफ्तारी के मामले में तीन IPS अधिकारियों को सस्पेंड कर दिया गया. एक्ट्रेस कांदबरी का आरोप है कि उन्हें बिना ऑर्डर और अपर्याप्त सबूतों के बिना ही गिरफ्तार किया गया और उन्हें लगभग 40 दिनों तक हिरासत में रखा गया. इस मामले को लेकर आंध्र प्रदेश सरकार ने 3 आईपीएस अधिकारी, जिनमें पूर्व खुफिया प्रमुख पीएसआर अंजनेयुलु, पूर्व विजयवाड़ा पुलिस आयुक्त कांथी राणा टाटा और पूर्व विजयवाड़ा उपायुक्त विशाल गुन्नी को सस्पेंड कर दिया.

यह भी पढ़ें...

इंडिया टुडे की अपूर्वा जयचंद्रन की रिपोर्ट के मुताबिक इससे पहले अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (एसीपी) हनुमंथराव और इब्राहिमपटनम सर्कल इंस्पेक्टर (सीआई) सत्यनारायण को भी इसी मामले में निलंबित किया गया था. आंध्र प्रदेश सरकार की वेबसाइट के मुताबिक, निलंबन गोपनीय रखा गया है. यह आदेश पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) की रिपोर्ट के आधार पर जारी किए गए हैं. 

केस दर्ज होने से पहले गिरफ्तारी

निलंबित अधिकारियों ने एफआईआर दर्ज होने के तुरंत बाद अभिनेत्री को गिरफ्तार कर लिया. वहीं सामने आया कि अंजनयुलु ने दो अधिकारियों (टाटा और गुन्नी) को अभिनेत्री को गिरफ्तार करने का निर्देश दिया था. जबकि मामले में एफआईआर 2 फरवरी को दर्ज की गई और अभिनेत्री कांदबरी की गिरफ्तारी के आदेश 31 जनवरी को ही जारी कर दिए गए थे.

फिल्म निर्माता केवीआर विद्यसागर पर आरोप

इस मामले को लेकर कादम्बरी जेठवानी ने अगस्त महीने में NTR पुलिस कमिश्नर एसवी राजशेखर के पास औपचारिक शिकायत दर्ज कराई थी. जेठवानी ने आरोप लगाया था कि विद्यसागर के साथ मिलकर उच्च पुलिस अधिकारी उन्हें और उनके माता-पिता को परेशान करने की साजिश रच रहे थे. जेठवानी का यह भी आरोप है उन्हे मुंबई से विजयवाड़ा बिना किसी जानकारी के ले जाया गया.था. वहीं विद्यसागर ने फरवरी में एक्ट्रेस कांदबरी पर जालसाजी और उगाही का मामला दर्ज कराया था. जेठवानी का आरोप है कि पुलिस ने उन्हें और उनके उनके बुजुर्ग माता-पिता को अपमानित किया और अवैध रूप से परिवार ने 40 दिनों से अधिक का समय न्यायिक हिरासत में बिताया. 

क्या है पूरा मामला

अगस्त में जेठवानी ने एनटीआर जिला पुलिस आयुक्त के समक्ष शिकायत दर्ज कराई थी, जिसमें आरोप लगाया गया था कि उन्हें और उनके परिवार को पुलिस ने अवैध रूप से गिरफ्तार किया है. शिकायत में कहा गया था कि गिरफ्तारी वाईएसआर कांग्रेस पार्टी के नेता और फिल्म निर्माता केवीआर विद्यासागर द्वारा की गई थी, जिन्होंने जेठवानी और उनके परिवार पर जालसाजी और जबरन वसूली का आरोप लगाया था.

जेठवानी और उनके माता-पिता को मुंबई में 'गिरफ्तार' किया गया और विजयवाड़ा लाया गया. जमानत दिए जाने से पहले उन्हें 40 दिनों से अधिक समय तक न्यायिक हिरासत में रखा गया था. जेठवानी ने आरोप लगाया कि पूछताछ के दौरान उन्हें और उनके परिवार को पुलिस द्वारा मानसिक यातना और अपमान का सामना करना पड़ा.

जेठवानी के वकील एन श्रीनिवास ने आरोप लगाया कि विद्यासागर ने जेठवानी और उनके परिवार को फंसाने के लिए जमीन के फर्जी दस्तावेज तैयार किए थे और पुलिस ने उन्हें कई दिनों तक जमानत याचिका दायर करने की अनुमति नहीं दी.

कौन है कादंबरी जेठवानी?

कादंबरी जेठवानी पेशे से अभिनेत्री हैं और उनका जन्म अहमदाबाद में हुआ. फिलहाल मुबंई में रहती है. कांदबरी के पिता नेवी में ऑफिसर रहे हैं और उनकी मां बैंक में मैनेजर रही हैं. कांदबरी जेठवानी 2015 में मिस गुजरात को खिताब जीत चुकी है. वह कन्नड, तेलुगु और हिंदी फिल्मों में काम कर चुकी है. 2012 में आई फिल्म 'साडा अड्डा' में उनका काम की काफी तारीफ की गई. जिसके बाद वह काफी चर्चाओं में आई थी. 

 

    follow google newsfollow whatsapp