विक्रमादित्य को कांग्रेस ने कंगना के सामने उतारा, राजकुमारी पत्नी से डेढ़ साल में टूटा गया था रिश्ता, जानिए पूरी कहानी

शुभम गुप्ता

14 Apr 2024 (अपडेटेड: Apr 14 2024 6:11 PM)

कांग्रेस ने विक्रमादित्य सिंह को हिमाचल प्रदेश की मंडी लोकसभा सीट से अपना प्रत्याशी घोषित किया है. बीजेपी ने इस सीट से अभिनेता से राजनेता बनीं कंगना रनौत को इस सीट से उतारा है.

newstak
follow google news

कांग्रेस ने विक्रमादित्य सिंह को हिमाचल प्रदेश की मंडी लोकसभा सीट से अपना प्रत्याशी घोषित किया है. बीजेपी ने इस सीट से अभिनेता से राजनेता बनीं कंगना रनौत को इस सीट से उतारा है. कहा जा रहा था कि कांग्रेस की तरफ से इस सीट पर हिमाचल प्रदेश की कांग्रेस अध्यक्ष प्रतिभा सिंह को उतारा जाएगा, लेकिन विक्रमादित्य सिंह के नाम पर मुहर लग जाने के बाद ये मुकाबला और ज्यादा दिलचस्प हो गया है.

यह भी पढ़ें...

कौन हैं विक्रमादित्य सिंह?

विक्रमादित्य सिंह हिमाचल प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह और हिमाचल प्रदेश कांग्रेस की अध्यक्ष प्रतिभा सिंह के बेटे हैं. बिशप कॉटन स्कूल से उन्होंने अपनी शुरुआती पढ़ाई-लिखाई की और दिल्ली यूनिवर्सिटी के सेंट स्टीफन्स कॉलेज से ग्रेजुएशन किया. विक्रमादित्य 2013 से 2018 तक हिमाचल प्रदेश यूथ कांग्रेस के अध्यक्ष रह चुके हैं. 34 वर्षीय सिंह शिमला से विधानसभा चुनाव जीतने के बाद सुक्खू सरकार में पीडब्ल्यूडी मंत्री बने थे. अपनी ही सरकार पर सवाल उठाते हुए उन्होंने अपने पद से इस्तीफा दे दिया.

राजकुमारी से की थी शादी

विक्रमादित्य सिंह ने 2019 में राजस्थान के अमेटे राजघराने से ताल्लुक रखने वालीं राजकुमारी सुदर्शना चुंडावत से शादी की थी. उम्र में वो उनसे सात साल छोटी थीं. उदयपुर में हुई ये शादी उस समय काफी चर्चा में रही थी. लेकिन दोनों के बीच का ये रिश्ता ज्यादा समय तक टिक नहीं पाया और डेढ साल के अंदर ही खत्म हो गया. मामला कोर्ट तक जा पहुंचा. सुदर्शना ने विक्रमादित्य और उनकी मां प्रतिभा सिंह पर कई गंभीर आरोप लगाए. दावा किया गया कि कोरोना काल में दोनों ने उनके घर से निकलने पर पाबंदी लगा दी और उनके बेडरूम में सीसीटीवी कैमरे भी लगवा दिये थे. उनपर दूसरी महिला के साथ अफेयर का भी आरोप लगाया गया.

सुदर्शना ने विक्रमादित्य और उनकी गर्लफ्रेंड पर ये आरोप भी लगाया कि दोनों ने मिलकर उन्हें ड्रग्स दिया था. उदयपुर की एक कोर्ट ने इस मामले की सुनवाई करते हुए अंतरिम भरण पोषण के आदेश सुनाए थे और केस चलने पर हर महीने चार लाख रुपए देने को कहा था.

टिकट मिलने के बाद कंगना पर क्या बोले विक्रमादित्य

एक जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस प्रत्याशी विक्रमादित्य सिंह ने बीजेपी पर जमकर हमला किया. उन्होंने इस दौरान पीएम मोदी और बीजेपी प्रत्याशी कंगना रनौत को भी आड़े हाथों लिया. उन्होंने कहा मुंबई से कुछ बरसाती लोग भी आ रहे हैं, उनका बोरिया बिस्तर पैक होने वाला है. विक्रमादित्य ने कहा कि वे कंगना रनौत का मान सम्मान करते हैं, लेकिन कंगना जब भाषण देती हैं या मंच पर कोई बात करती हैं, उसमें उन्हें शिष्टाचार का ध्यान रखना चाहिए. कंगना रनौत तथ्यों को परख कर बात नहीं करतीं.

उन्होंने आगे कहा कि पीएम मोदी 400 पार का जो नारा दे रहे हैं, भाजपा लोकतंत्र को ही खत्म करना चाहती हैं. आने वाले समय में चुनाव ही ना हो ऐसी परिस्थितियां बनाई जा रही हैं. लोकतंत्र को खत्म करने के लिए ईडी, सीबीआई आदि का प्रयोग कर आवाज को दबाने का लगातार प्रयास हो रहा है.
 

    follow google newsfollow whatsapp