महिला दिवस के अवसर पर मोदी सरकार ने दिया महिलाओं को तोहफा, LPG सिलेंडर की कीमतों में कटौती

अभिषेक

08 Mar 2024 (अपडेटेड: Mar 8 2024 10:18 AM)

महिला दिवस के अवसर पर आज मोदी सरकार ने घरेलू एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में 100 रुपये की कटौती करने का बड़ा फैसला लिया है.

newstak
follow google news

International Women's Day: केंद्र सरकार ने अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर देश की महिलाओं के लिए तोहफे का ऐलान कर दिया है. महिला दिवस के अवसर पर आज मोदी सरकार ने घरेलू एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में 100 रुपये की कटौती करने का बड़ा फैसला लिया है. सरकार का कहना है कि, ' सरकार के इस कदम से नारी शक्ति का जीवन आसान होने के साथ ही करोड़ों परिवारों का आर्थिक बोझ भी कम होगा.  यह कदम पर्यावरण संरक्षण में भी मददगार बनेगा, जिससे पूरे परिवार का स्वास्थ्य भी बेहतर रहेगा.' 

यह भी पढ़ें...

यूपी सीएम आदित्यनाथ योगी ने एलपीजी सिलेंडर की कीमत में कटौती करने पर पीएम मोदी का आभार जताया

ये होगी LPG सिलेंडर की नई कीमतें 

वर्तमान में दिल्ली में LPG सिलेंडर की कीमत 903 रुपये है. LPG सिलेंडर की कीमतों में आज घोषित कटौती के बाद से सिलेंडर की कीमत 803 रुपये हो जाएगी. वहीं प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना (PMUY) के तहत मिलने वाले LPG सिलेंडर की कीमत 603 रुपए है जो अब 503 रुपए की हो जाएगी.  

उज्ज्वला योजना के लाभार्थीयों की जारी रहेगी सब्सिडी

वहीं सरकार की कैबिनेट ने बीते दिन हुई कैबिनेट की मीटिंग में प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना (PMUY) के लाभार्थियों को वित्त वर्ष 2024-25 में प्रति वर्ष 12 रिफिल तक 300 रुपये प्रति 14.2 किलोग्राम सिलेंडर की लक्षित सब्सिडी को जारी रखने की मंजूरी दे दी. आपको बता दें कि, 1 मार्च 2024 तक देश में 10.27 करोड़ से अधिक उज्ज्वला योजना के लाभार्थी है. 

    follow google newsfollow whatsapp