ये हैं दिल्ली-एनसीआर के 5 शानदार वॉटर पार्क, जहां आप गर्मियों में कर सकते हैं चिल

News Tak Desk

03 May 2024 (अपडेटेड: May 3 2024 2:45 PM)

अगर आप मई के महीने में अपने फ्रेंड्स या फैमिली के साथ दिल्ली-एनसीआर में एडवेंचर्स वीकेंड का प्लान बना रहे हैं तो इन वॉटर पार्क का मजा जरूर लें. यहां आप वॉटर राइड्स से लेकर कई एडवेंचर्स गेम्स का लुत्फ उठा सकते हैं. तो चलिए हम आपको दिल्ली-एनसीआर के 5 बेहतरीन वॉटर एडवेंचर पार्क बताते हैं.

newstak
follow google news

इन दिनों राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली समेत उत्तर भारत के कई राज्यों में जबरदस्त गर्मी पड़ रही है. जिसके कारण लोग गर्मी से राहत पाने के लिए ठंडी जगहों का रुख कर रहे हैं. वहीं, स्कूलों में गर्मी की छुट्टियां होने वाली हैं. ऐसे में अगर आप मई के महीने में अपने फ्रेंड्स या फैमिली के साथ दिल्ली-एनसीआर में एडवेंचर्स वीकेंड का प्लान बना रहे हैं तो इन वॉटर पार्क का मजा जरूर लें. यहां आप वॉटर राइड्स से लेकर कई एडवेंचर्स गेम्स का लुत्फ उठा सकते हैं. वहीं टिकटों की कीमत भी काफी कम है. तो चलिए हम आपको दिल्ली-एनसीआर के 5 बेहतरीन वॉटर एडवेंचर पार्क बताते हैं.

यह भी पढ़ें...
  • एडवेंचर आइलैंड (रोहिणी)

दिल्ली के रोहिणी में स्थित एडवेंचर आइलैंड को दिल्ली-एनसीआर के सबसे बेहतरीन वॉटर पार्कों में से एक माना जाता है. यह वॉटर पार्क लगभग 60 एकड़ में फैला हुआ है. आपको बता दें, इस पार्क को दो भागों मेट्रो वॉक और एडवेंचर आइलैंड में डिवाइड किया गया है. इसलिए इसे मेट्रो वॉक के नाम से भी जाना जाता है. मेट्रो वॉक एक शॉपिंग प्लाजा है जहां आप अपने फैमिली के साथ शॉपिंग भी कर सकते हैं. 

      वहीं एडवेंचर आइलैंड में वाइल्ड व्हील्स, स्काई राइडर्स, स्प्लैश डाउन, वेव रॉकर, फ्री फॉल राइड्स, बुश बग्गीज, स्प्लैश डंक, बम्पर कार, डिमोलिशन डर्बी, ट्विस्टर और फ्लिप-आउट जैसी बेहतरीन एक्टिविटी मौजूद हैं, जिसका आप लुत्फ उठा सकते हैं. यह पार्क सुबह 11 बजे से शाम 7 बजे तक खुला रहता है. यहां आपको 350 से 650 रुपये तक चार्ज किया जा सकता है.

  • ड्रिजलिंग लैंड, (गाजियाबाद)

गाजियाबाद में स्थित ड्रिजलिंग लैंड को एक्वाटिक एडवेंचर पार्क भी कहा जाता है. ये एक ऐसी जगह है, जहां हर उम्र के लोगों के लिए अलग-अलग ज़ोन बनाया गया है. आप यहां रेवोलविंग टावर, वेव पूल और डिस्क कोस्टर जैसी राइड्स का मजा ले सकते हैं. वहीं अगर आप एक दिन से ज्यादा यहां रुकना चाहते हैं, तो आपको यहां रुकने के लिए रूम भी मिल जाएंगे. इस वॉटर पार्क में बच्चों का टिकट 600 रुपए और बड़ों का टिकट 950 रुपए है. आपको बता दें, यह सुबह 10 बजे से शाम 6:30 बजे तक खुला रहता है.

  • फन एन फूड विलेज, (गुरुग्राम)

ये दिल्ली-एनसीआर के सबसे पुराने और पॉपुलर वॉटर पार्कों में से एक है. ये पार्क गुरुग्राम के कापसहेड़ा में स्थित है. यहां पर 400 फुट लंबी "लेजी रिवर" नाम की एक नदी है, जो लोगों के लिए आकर्षण का केंद्र है. आपको बता दें, फन एन फूड विलेज वॉटर पार्क में बच्चों का टिकट 500 रुपये और बड़ों का टिकट 1000 रुपये है. ये सोमवार से शुक्रवार तक सुबह 11 से शाम 6 बजे तक खुला रहता है जबकि शनिवार और रविवार को ये शाम 7 बजे तक खुला रहता है. 

  • स्प्लैश द फन वर्ल्ड (नार्थ दिल्ली)

जीटी करनाल रोड पर स्थित स्प्लैश वॉटर पार्क काफी फेमस है. यहां आप साइक्लोन फैमिली स्लाइड, मशरूम फॉल, हाराकिरी और कई मल्टी लेन स्लाइड्स को एंजॉय कर सकते हैं. गर्मी में ठंड का एहसास देने के लिए ये एक परफेक्ट स्पॉट है. 

       वहीं अगर फीस की बता करें तो यहां बच्चों के लिए 400 रुपये, बड़ों के लिए 700 रुपये और कपल के लिए 1000 रुपए लिए जाते है. इसके अलावा वीकेंड पर ये कोस्ट थोड़ी बढ़ जाती है. आपको बता दें, यह पार्क सुबह 10 बजे से शाम 5 बजे तक खुला रहता है.

  • वर्ल्ड ऑफ वंडर्स, (नोएडा)

नोएडा में स्थित वर्ल्ड ऑफ वंडर्स, दिल्ली-एनसीआर में सबसे फेमस और सबसे बड़ा वॉटर पार्क है. इस वॉटर पार्क में कई स्लाइड्स और झूले मौजूद हैं, जहां आप अपने फैमिली और फ्रेंड्स के साथ जाकर खूब मस्ती कर सकते हैं. इस वॉटर पार्क में बच्चों का टिकट 999 रुपये, बड़ों का टिकट 1450 रुपए और सीनियर सिटीजन का टिकट 999 रुपये हैं. आपको बता दें कि यह वॉटर पार्क सुबह 11 बजे से शाम 6 बजे तक खुला रहता है.

    follow google newsfollow whatsapp