नीतीश कुमार के सुशासन राज में अपराधियों का आतंक, स्कूल में घुसकर शिक्षकों को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा

हर्षिता सिंह

ADVERTISEMENT

nitish kumar
nitish kumar
social share
google news

Bihar News: कहने को तो बिहार में सुशासन की सरकार है लेकिन नीतीश राज में आए दिन हो रही घटनाएं इनके दावों पर करारा तमाचा लगाने के लिए काफी है. बिहार के सुशासन बाबू के सुशासन राज से एक वीडियो सामने आई है. वीडियो को देखकर आप अंदाजा लगा सकते हैं की बिहार में कौन सा राज कायम है. सुशासन राज में कभी रातों रात बस्ती जला दी जाती है तो कभी राह चलते लोगों को गोली मार दी जाती है तो कभी शिक्षकों को स्कूल में घुसकर दौड़ा-दौड़ा कर पीटा जाता है.शरीर पर चोट के निशान दिखाते ये लोग कोई अपराधी नहीं है...कोई चोर, डकैत या फिर माफिया नहीं है बल्कि शिक्षक है.

'रंगदारी दो नहीं तो स्कूल आना बंद कर दो'

सुशासन राज में फल-फूल रहे दबंगों ने शिक्षकों की बेरहमी से दौड़ा-दौड़ा कर पिटाई की गई है. इन बेचारों की गलती सिर्फ इतनी थी की इन लोगों ने अफराधियों को 2 लाख रुपये रंगदारी नहीं दिए. बस फिर क्या था स्कूल परिसर में दर्जनों हथियार बंद अपराधियों ने बेहरमी से दौड़ा-दौड़ा कर पिटायी की. दो लाख रुपये रंगदारी दो नहीं तो स्कूल आना बंद कर दो. इसके बावजूद अगर स्कूल आने की कोशिश की तो अपने परिवार को खबर कर आना कि वो तुम्हारे लाश को स्कूल से ले जाए. ये शब्द उन शिक्षकों को उन अपराधियों ने कही जिन्होंने सुशासन की सरकार में स्कूल आकर शिक्षकों को जानवरों की तरह पीटा. 

सुशासन का दंभ भरने वाली बिहार की इस सरकार में अपराधियों के हौसले कितने बुलंद है उसका अंदाजा आसानी से लगाया जा सकता है. अपराधी शिक्षकों की करीब 40 मिनट तक पिटायी करता रहा लेकिन सिमुलतला थाना की पुलिस ने सूचना मिलने के बाबजूद स्कूल जाकर शिक्षकों की जान बचाना उचित नहीं समझा. शिक्षकों ने किसी तरह भागकर अपराधियों से अपनी जान बचायी.

पीड़ित शिक्षकों को सता रहा जान का डर

अब इस पूरी घटना के बाद इलाके में दहशत का माहौल है. इस घटना के बाद कुल 15 स्कूलों में ताला लटका है. लोग अब स्कूल आने से डर रहे हैं वहीं पीड़ित शिक्षकों ने स्कूल जाने से साफ इंकार कर दिया है. उनका कहना है कि हमें जान का खतरा सता रहा है. अगर स्कूल जाएंगे तो हमारा मर्डर हो जाएगा. शिक्षक ने बताया कि, अपराधियों ने बहुत ही बेरहमी के साथ मेरी पिटाई की है और धमकी देते हुए कहा की अगर पैसे दिए बिना आए तो सीधा मार देंगे.

ADVERTISEMENT

सुशासन राज में फल-फूल रहे अपराधी! 

अपराधी को दो लाख रुपया रंगदारी नहीं देने का खामियाजा जमुई के शिक्षकों को भुगतना पड़ा. कहने को तो बिहार में नीतीश बाबू का सुशासन राज है लेकिन अपराधियों के कहर का खौफ इस कदर है की 15 स्कूल डर से बंद है. नीतीश कुमार के इस सुशासन राज में कहीं से भी आम से लेकर खास तक सुरक्षित नजर नहीं आते हैं. फिलहाल पुलिस घटना के बाद इलाके में कैंप कर रही है. देखने वाली बात होगी कब तक इन शिक्षकों को सुशासन राज में न्याय मिलता है.

देखिए पूरी रिपोर्ट- 

ADVERTISEMENT

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT